Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News

रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी की 14 बेटियां बिहार टीम में शामिल

जिले के मैरवा में चतुर्थ बिहार राज्य एकलव्य खेल प्रतियोगिता हेतु घोषित बिहार राज्य हैंडबॉल संघ के 20 सदस्य टीम में रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी की 10 खिलाड़ियों का चयन हुआ है,जबकि फुटबॉल प्रतियोगिता हेतु बिहार की 18 सदस्यीय टीम में रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी की 4 खिलाड़ियों का चयन हुआ है।

11

सिवानः- जिले के मैरवा में चतुर्थ बिहार राज्य एकलव्य खेल प्रतियोगिता हेतु घोषित बिहार राज्य हैंडबॉल संघ के 20 सदस्य टीम में रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी की 10 खिलाड़ियों का चयन हुआ है,जबकि फुटबॉल प्रतियोगिता हेतु बिहार की 18 सदस्यीय टीम में रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी की 4 खिलाड़ियों का चयन हुआ है। यह प्रतियोगिता पटना के कंकड़बाग स्पोर्ट्स कंपलेक्स में 25 फरवरी से 27 फरवरी तक आयोजित है, जिसमें लगभग पाँच सौ से अधिक खिलाड़ियों एवं प्रशिक्षकों के भाग लेने की संभावना है।

इस एकलव्य खेल में राज्य के विभिन्न खेल, जैसे हैंडबॉल फुटबॉल,बॉक्सिंग, हॉकी कुश्ती ,एथलेटिक्स जैसे खेल शामिल किए गए हैं। रानी लक्ष्मी बाई स्पोर्ट्स एकेडमी के कोच संजय पाठक ने बताया कि यह प्रतियोगिता पिछले 3 वर्षों से बिहार सरकार आयोजित करते हुए आ रही है जिसके ऊपर करोड़ों रुपए खर्च होता है। इस प्रतियोगिता से बिहार सरकार को यह जानने का मौका मिलता है की सरकार द्वारा संचालित एकलव्य आवासीय प्रशिक्षण केंद्र के प्रशिक्षकों की योग्यता एवं खिलाड़ियों की योग्यता राज्य खेल संघ के खिलाड़ियों की तुलना में बेहतर है कि कमजोर है।

पिछले वर्ष हैंडबॉल के खेल में सिवान की बालिका टीम ने बिहार सरकार की एकलव्य टीम को हराकर विजेता का खिताब जीता था, वही फुटबॉल के खेल में बालिकाओं की प्रतियोगिता में बिहार राज्य फुटबॉल संघ की टीम ने राज्य सरकार की एकलव्य टीम को हराकर विजेता बनने का गौरव प्राप्त किया था। संजय पाठक ने बताया कि इस वर्ष भी हमारी टीम काफी सशक्त है और हम पदक लेकर जरूर लौटेंगे इस टीम को अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी राधा कुमारी ने प्रशिक्षित किया है।

- sponsored -

- Sponsored -

इन खिलाड़ियों के चयन पर वरीय चिकित्सक डॉ शरद चौधरी, डॉ शशि भूषण सिन्हा,रामा जी चौधरी ,वरीय अधिवक्ता इष्ट देव तिवारी, डॉ आर एन ओझा,डॉक्टर कौशल किशोर, सुनील कुमार दुबे, बीआरपी रमेश सिंह, काशीनाथ मिश्रा, सुरेंद्र शाह ,मुन्ना पांडे, रंजीत कुमार, विकास दीक्षित, अविनाश पांडे ,सहित कई लोगों ने बेहतर प्रदर्शन हेतु शुभकामनाएं दी है।

ये भी पढ़ेंः- पुलिस और पत्रकरों की टीम एक बार फिर अपने-सामने, पत्रकरों ने जीत हासिल की

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

%d bloggers like this: