सन्मार्ग लाइव
सनसनी नहीं, सटीक खबर

25 जून के मुख्य समाचार

- sponsored -

परीक्षा 10वीं और 12वीं कक्षा के सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड की परीक्षायें रद्द

नयी दिल्लीः उच्चतम न्यायालय को बृहस्पतिवार को सूचित किया गया कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड की 10वीं और 12वीं कक्षाओं की शेष परीक्षायें रद्द कर दी गयी हैं। ये परीक्षायें जुलाई महीने में आयोजित करने का कार्यक्रम था।

अंतरिक्ष के क्षेत्र में निजी क्षेत्र की भागीदारी एक बड़ा सुधार: इसरो प्रमुख

- Sponsored -

नयी दिल्लीः इसरो प्रमुख के. सिवन ने बृहस्पतिवार को कहा कि निजी क्षेत्र को अब रॉकेट एवं उपग्रह बनाने और प्रक्षेपण सेवाएं मुहैया कराने जैसी अंतरिक्ष गतिविधियों की अनुमति देना एक बड़ा सुधार है ।

भारत में एक दिन में पहली बार कोविड-19 के सर्वाधिक 17,000 मामले सामने आये

नयी दिल्लीः भारत में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के एक दिन में सर्वाधिक करीब 17,000 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 4.73 लाख हो गई है जबकि इस संक्रमण से जान गंवाने वालों की कुल संख्या 15000 के करीब पहुंच गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी।

भारत व चीन मतभेदों को सुलझाने में सक्षम व इच्छुक : चीनी राजदूत

नयी दिल्ली ,पूर्वी लद्दाख में तनाव के चरम पर पहुंचने के बाद मेल-मिलाप का लहजा अपनाते हुए चीन ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह सीमा गतिरोध से निपटने के लिए भारत के साथ मिलकर काम करने को तैयार है। इसके साथ ही उसने कहा कि ‘संदेह और संघर्ष’ गलत रास्ता है तथा यह दोनों देशों के लोगों की मौलिक आकांक्षाओं के विपरीत है।

दिल्ली में दो दिन पहले पहुंचा मानसून, बरसात कम होने का अनुमान नयी दिल्लीः भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दिल्ली में दो दिन पहले मानसून आने की घोषणा बृहस्पतिवार को कर दी।

डीएचएफएल प्रवर्तक से 600 करौड़ की रिश्चत को लेकर यस बैंक के संस्थापक के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल

नयी दिल्ली, 25 जून (भाषा) केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने घोटाले से घिरे डीएचएफएल के प्रवर्तक कपिल वाधवान से 600 करोड़ रूपये का कथित रिश्वत लेने के सिलसिले में बृहस्पतिवार को यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर, उनकी पत्नी बिंदु और बेटी रोशनी के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया।

ब्रजभाषा के प्रसिद्ध कवि देवकी नंदन कुम्हेरिया का निधन

मथुरा (उत्तर प्रदेश), ब्रज साहित्य परिषद न्यास के कार्यकारी अध्यक्ष और ब्रजभाषा के कवि एवं साहित्यकार देवकी नंदन कुम्हेरिया का निधन हो गया है।

कोविड-19 के सबसे प्रमुख लक्षण: अध्ययन

लंदनः लगातार खांसी और बुखार के कोविड-19 के प्रमुख लक्षण होने की पुष्टि हुई है। अध्ययनों की एक प्रमुख समीक्षा के अनुसार इसके अलावा कोरोना वायरस के अन्य लक्षणों में थकान, गंध नहीं आना, सांस लेने में कठिनाई शामिल है।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने भारत-चीन गतिरोध को ‘बहुत गंभीर, चिंताजनक स्थिति’ करार दिया, वार्ता की अपील की

लंदनः ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने पूर्वी लद्दाख में तनातनी को ‘‘बहुत गंभीर और चिंताजनक स्थिति’’ बताते हुए भारत और चीन से अपने सीमा मुद्दों को हल करने के लिए बातचीत करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि ब्रिटेन स्थिति पर करीब से नजर रख रहा है।

द.अफ्रीका ने कोविड-19 टीके का पहला परीक्षण किया शुरू

जोहानिसबर्गः दक्षिण अफ्रीका में कोविड-19 के इलाज के लिए एक टीके के परीक्षण के तहत सोवेटो शहर के एक निवासी पर इसका पहला प्रयोग किया गया है।

दिल्ली में डीजल 80 रुपये प्रति लीटर के पार, लगातार 19वें दिन बढ़े दाम

नयी दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में डीजल के दाम 80 रुपये प्रति लीटर को पार कर गए हैं। पहली बार डीजल 80 रुपये प्रति लीटर के पार हुआ है।

मूक और बधिर खिलाड़ियों के लिए दिव्यांग कोचों की नियुक्ति करेगा साइ

नयी दिल्लीः भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) जल्द ही मूक और बधिर खिलाड़ियों के लिए दिव्यांग कोचों की नियुक्ति कर सकता है क्योंकि खेल मंत्री किरेन रीजीजू सैद्धांतिक रूप से अखिल भारतीय बधिर खेल परिषद (एआईएससीएफडी) की सिफारिशों पर सहमत हो गए हैं।

खेल मंत्रालय ने उच्च न्यायालय के आदेश के बाद 54 एनएसएफ की अस्थाई मान्यता वापस ली

नयी दिल्लीः खेल मंत्रालय ने गुरुवार को दिल्ली उच्च न्यायालय के निर्देश पर 54 राष्ट्रीय खेल महासंघों (एनएसएफ) को दी अस्थाई वार्षिक मान्यता वापस ले ली।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored