सन्मार्ग लाइव
सनसनी नहीं, सटीक खबर

दिल्ली चुनाव में आप पार्टी को मिल रही बहुमत, बीजेपी पीछे

- sponsored -

दिल्ली में विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती शुरू हुए दो घंटे हो गए हैं. दो घंटे पूरे होने पर रुझानों की बात करें तो शुरुआती रुझान में जो तस्वीर बन रही थी उसमें थोड़ी तब्दीली नजर आ रही है. दो घंटे बाद आम आदमी पार्टी 51, बीजेपी 19 और कांग्रेस 0 पर बढ़त बनाए हुए है.

वहीं चुनाव आयोग की ओर से आ रहे आंकड़ों की बात करें तो अब तक 46 सीटों के रुझाए आए हैं जिसमें 30 पर आम आदमी पार्टी और 16 पर बीजेपी आगे है. कांग्रेस यहां भी कहीं रेस में नहीं है.

शुरुआती एक घंटे में आए रुझानों बात करें तो आम आदमी पार्टी ने 53, बीजेपी ने 16 और कांग्रेस ने एक सीट पर बढ़त बनाई हुई है. वोटों की गिनती शुरू होने के बाद ही शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी को बहुमत मिल गया था. दिल्ली में वोटों की गिनती शुरू होने के करीब पांच मिनट बाद पांच सीटों के रुझान सामने आए, इनमें चार आम आदमी पार्टी और बीजेपी के पक्ष में एक रुझान गया.

- Sponsored -

नतीजों से पहले आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल पार्टी दफ्तर के लिए निकल गए हैं. आम आदमी पार्टी के सभी बड़े उम्मीदवार अपनी सीट पर बढ़त बनाए हुए हैं. राघव चड्ढा, आतिशी, मनीष सिसोदिया, अरविंद केजरीवाल, गोपाल राय, अमानतुल्ला खान आगे चल रहे हैं. वहीं बीजेपी की बात करें तो कपिल मिश्रा और तेजिंदर पाल सिंह बग्गा पीछे चल रहे हैं.

दिल्ली विधानसभा के लिए इस बार कुल 672 उम्मीदवार मैदान में हैं, मुख्य मुकाबला सत्तारुढ़ आम आदमी पार्टी (आप), बीजेपी और कांग्रेस के बीच है. आम आदमी पार्टी की कोशिश जहां हैट्रिक लगाने की है तो वहीं बीजेपी अपना 22 साल का वनवास खत्म करना चाह रही है. वहीं कांग्रेस भी किसी चमत्कार की उम्मीद में है.

नतीजों से पहले क्या बोले मनोज तिवारी?

वोटों की गिनती से पहले दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने मीडिया से बात की. तिवारी ने कहा कि मैं नर्वस नहीं हूं, बीजेपी के दफ्तर में जश्न की तैयारियां शुरू हो गई हैं. उन्होंने कहा कि हनुमान जी का आशीर्वाद लेने जा रहे हैं, अच्छी बात है. उन्होंने कहा कि हम सत्ता में आ रहे हैं और हैरानी नहीं होगी अगर हम 55 सीट जीत जाएं.

मनीष सिसोदिया क्या बोले ?

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज सुबह अपने घर पर पूजा अर्चना की. मनीष सिसोदिया पटपड़गंज विधानसभा सीट से मैदान में हैं. सिसोदिया ने कहा है कि पिछले पांच सालों में हमने बहुत काम किया है और जीत के बाद भी दिल्ली में काम करेंगे. अभी बहुत काम करना बाकी है.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -