सन्मार्ग लाइव
सनसनी नहीं, सटीक खबर

मैनहर्ट नियुक्ति घोटाले मामले को लेकर सरयू राय पहुंचे एसीबी

ACB reaches Saryu Rai regarding the Manhattan Appointment Scam case

- Sponsored -

रांची : पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ पूर्व मंत्री व विधायक सरयू राय ने शुक्रवार को एसीबी में मैनहार्ट मामले की जांच के लिए औपचारिक परिवाद दिया। एसीबी में पुलिस महानिदेशक भरष्टाचार निरोधक ब्यूरो नीरज सिन्हा को परिवाद देने के बाद मीडिया से कहा कि तीन-चार दिन पहले उनके द्वारा मैनहर्ट मामले पर लिखी हुई पुस्तक लम्हों की खता में कई अनियमितता को उजागर किया गया है।

एसीबी को औपचारिक प्रतिवाद सौंपा हूं- सरयू राय 

इस पुस्तक के आने के बाद रघुवर दास ने इसपर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लंबा चौड़ा ब्यान देते हुए कहा था कि इस मामले की जांच में क्लीन चीट मिल चुका है। इसलिए इस मामले को लेकर एसीबी के पास पहुचे है। सरयू राय ने कहा कि एसीबी को आग्रह करते हुए एक औपचारिक प्रतिवाद सौंपा हूं। इसमें एसीबी से आग्रह किया हूं कि मैनहर्ट मामले में अगर कोई जांच हुई हो तो उसकी रिपोर्ट दी जाए। अगर जांच नहीं हुई है तो इस मामले पर जांच होनी चाहिए।

- Sponsored -

इस कांड में अनेकों अपराध, भ्रष्टाचार और अनियमितता व्याप्त- सरयू राय

उन्होंने कहा अब तो सारी शक्तियां सरकार मैं है और एसीबी बिना सरकार के अनुमति के काम नहीं कर सकती। तो आगे उन्होंने कहा की एसीबी के अधिकारियों से अनुरोध किया है की प्रक्रिया आगे बढ़ाएं जिसमें उन्होंने यह भी बताया कि इस संदर्भ में हाईकोर्ट द्वारा भी दो बार जांच का आदेश दिया जा चुका है। जिसके बाद उन्होंने कहा की हाईकोर्ट के आलोक में और उनके पास पहुंचे सूचना के आधार पर भी उसने परिवाद दाखिल किया है। जितने उन्होंने कहा कि इस कांड में अनेकों अपराध भ्रष्टाचार और अनियमितता व्याप्त है। जिसमें आगे उन्होंने यह कहा की एक षड्यंत्र के तौर पर उन्होंने मैनहार्ट परामर्शी को बहाल किया।

रिपोर्ट- मनीष झा

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored