सन्मार्ग लाइव
सनसनी नहीं, सटीक खबर

Bihar में Lockdown करने से पहले आवश्यक कदम उठाने में विफल रही Nitish Goverment : Congress

बिहार में लॉकडाउन करने से पहले आवश्यक कदम उठाने में विफल रही नीतीश सरकार : कांग्रेस, Nitish government failed to take necessary steps before lockdown in Bihar: Congress

- Sponsored -

विधान परिषद के सदस्य एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने यहां कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 22 मार्च को लॉकडाउन करने का ऐलान कर दिया ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। संक्रमण के फैलाव को रोकने के उद्देश्य से लॉकडाउन का फैसला सराहनीय कदम था लेकिन सरकार को इससे पूर्व कुछ आवश्यक कदम उठाना चाहिए था। उन्होंने कहा कि लोगों की कठिनाइयों को कम करने के लिए ठोस कदम जैसे आवश्यक उपभोक्ता सामग्री की उपलब्धता सुनिश्चित कराना और जरूरतमंद लोगों को अपने घर तक पहुंचने की व्यवस्था करने में सरकार पूरी तरह से विफल रही।
श्री मिश्रा ने कहा कि सीमित संसाधन के बावजूद राज्य के चिकित्सक और स्वास्थ्यकर्मी इस संकट की घड़ी में चुनौती का डटकर मुकाबला कर रहे हैं। सरकार की ओर से स्वास्थ्य कर्मियों को आवश्यक संसाधन उपलब्ध नहीं कराए जा रहे हैं।
कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि 19 मार्च को केंद्र सरकार ने कोरोना महामारी से मुकाबला करने के लिए आवश्यक चिकित्सीय संसाधन जैसे मास्क, वेंटिलेटर और गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में इस्तेमाल की जाने वाली अन्य सामग्रियों को भारी मात्रा में निर्यात कर दिया। इसके बाद देश में इसकी महामारी से मुकाबला करने के लिए आवश्यक संसाधन की कमी महसूस की जा रही है और हम लोगों को इसके कारण कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।
श्री मिश्रा ने आरोप लगाते हुए कहा कि लॉकडाउन को प्रभावी करने के लिए तैनात अधिकारी और पुलिसकर्मी अपनी जिम्मेवारी का निर्वहन ठीक तरीके से नहीं कर रहे हैं। ये लोग उन्हें भी काफी परेशान कर रहे हैं, जिन्हें अति आवश्यक कारणों से अपने घर या कहीं और जाने की जरूरत पड़ रही है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन प्रभावी करने वाले अधिकारियों और पुलिसकर्मियों को मानवीय पक्ष का भी ध्यान रखना चाहिए।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -