सन्मार्ग लाइव
सनसनी नहीं, सटीक खबर

बिहार राज्य महिला जूनियर हैंडबॉल टीम का प्रशिक्षण शिविर शुरू

हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में 4 फरवरी से 8 फरवरी तक आयोजित राष्ट्रीय जूनियर महिला हैंडबॉल चैंपियनशिप में भाग लेने वाली बिहार की 16 सदस्य महिला टीम का प्रशिक्षण शिविर हीमेश्वर खेल विकास केंद्र लक्ष्मीपुर स्थित रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी में शुरू हो गया।

- Sponsored -

सिवानः- हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में 4 फरवरी से 8 फरवरी तक आयोजित राष्ट्रीय जूनियर महिला हैंडबॉल चैंपियनशिप में भाग लेने वाली बिहार की 16 सदस्य महिला टीम का प्रशिक्षण शिविर हीमेश्वर खेल विकास केंद्र लक्ष्मीपुर स्थित रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी में शुरू हो गया। यह प्रशिक्षण शिविर 1 फरवरी तक आयोजित है जिसमें सारण,नवादा, शेखपुरा, बक्सर ,एकलव्य प्रशिक्षण केंद्र,सिवान जिले से चयनित 18 खिलाड़ियों का चयन सह प्रशिक्षण शिविर प्रारंभ कर दिया गया है।

बिहार राज्य हैंडबॉल संघ के महासचिव ब्रजकिशोर शर्मा के अनुसार इस प्रशिक्षण शिविर में उपस्थित सभी खिलाड़ियों का चयन अगस्त 2019 में के ठेपहाँ के प्रति कालेज में आयोजित राज्य जूनियर महिला हैंडबॉल चैंपियनशिप में बेहतर प्रदर्शन के आधार पर किया गया ।इस प्रशिक्षण शिविर में सिवान से 5 खिलाड़ी,नवादा से दो खिलाड़ी, सारण से दो खिलाड़ी, शेखपुरा से दो खिलाड़ी ,पटना से दो खिलाड़ी ,बक्सर से दो खिलाड़ी,एवं एकलव्य प्रशिक्षण केंद्र से एक खिलाड़ी का चयन किया गया है। इस प्रशिक्षण शिविर में खिलाड़ियों के आवासन एवं भोजन की व्यवस्था जिला हैंडबॉल संघ सिवान के तरफ से किया जा रहा है। अंतिम रूप से चयनित 16 सदस्य खिलाड़ियों का चयन बिहार टीम में किया जाएगा जो 2 फरवरी को पटना से गाजियाबाद उत्तर प्रदेश के लिए रवाना होगी।

जिला हैंडबॉल संघ सचिव संजय पाठक ने बताया कि वर्ष 2019 में बिहार को राष्ट्रीय प्रतियोगिता में कांस्य पदक प्राप्त हुआ था,जो बिहार के लिए ऐतिहासिक था ।आज के प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी के मुख्य संरक्षक डॉ आर एन ओझा द्वारा फीता काटकर किया गया ।इस अवसर पर डॉ आर एन ओझा ने खिलाड़ियों को प्रशिक्षण में खेल कौशल के गुणों को सीख कर राष्ट्रीय प्रतियोगिता में बेहतर करने का आवाहन किया एवं बिहार की गरिमा को राष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शित करने के लिए प्रेरित किया।

- Sponsored -

वही संरक्षक डॉ कौशल किशोर ने खिलाड़ियों को खेल के साथ-साथ पढ़ाई पर भी ध्यान देने की बात कही तथा राष्ट्रीय प्रतियोगिता के शुभकामनाएं दी। इस उद्घाटन के अवसर पर बिहार की चयनित जूनियर टीम एवं रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी के सब जूनियर खिलाड़ियों के बीच मैच खेला गया जो काफी रोमांचक रहा।इस मैच में बिहार जूनियर टिम ने रानिलक्ष्मी बाई स्पोर्ट्स एकेडमी को 11-10 से हराया ।इस मैच में रेफरी की भूमिका में रितेश कुमार सिंह एवं सुमन कुमारी थी ।इस अवसर पर प्रभुजी गुप्ता,शिक्षक प्रवीण कुमार मिश्रा,मनोज कुमार सिंह,शम्भु सिंह,जयनरायण सिंह,गंगा सिंह,राघव सिंह,विश्वकर्मा कुमार,राजकुमार ठाकुर,पुतल कुमारी,राधा कुमारी सहित सैकडों की संख्या में दर्शक और खिलाड़ी मौजुद थे ।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored