Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News

BJP राज में आदिवासियों का मान, सम्मान और अधिकार सब दाव पर : सीताराम येचुरी

176

- Sponsored -

- sponsored -

रांची : भारतीय कॉम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के राष्टÑीय महासचिव सीताराम येचुरी ने दावा किया है कि उनकी पार्टी इस बार कुछ सीटें जीत जाएगी। उन्होंने मीडिया से बाचतीच में कहा कि झारखंड को बचाना है तो भाजपा को भगाना होगा। तभी संविधान की, यहां के आदिवासियों के अधिकार की रक्षा हो पाएगी। उन्होंने भाजपा के शीर्ष नेताओं को दुर्योधन व दुशासन की संज्ञा दी और कहा कि उनके रहते इज्जत, प्रतिष्ठा व साख सभी दाव पर लग गया है।

- Sponsored -

- sponsored -

येचुरी ने कहा कि देश के वर्तमान हालात, मंदी, बेरोजगारी व जीडीपी में गिरावट के लिए भाजपा जिम्मेदार है। 19 साल में झारखंड के लोगों को सिर्फ धोखा ही मिला है। आदिवासियों के अधिकार छिन गए। सीएनटी-एसपीटी एक्ट, वनाधिकार कानून ने आदिवासियों की जमीन छीन लिए। ऐसी स्थिति में आदिवासियों की जमीन वापसी के लिए वाम दल के नेताओं की विधानसभा में उपस्थिति जरूरी है।

उन्होंने कहा कि एनआरसी के नाम पर असम में जिस तरह 20 लाख लोगों के नाम काटे गए हैं, वह कहीं से भी स्वीकारने योग्य नहीं है। देश में लूट मची है। उद्योग -धंधे बंद हो रहे हैं। आॅटो मोबाइल सेक्टर चौपट हो चुका है। इसे नहीं रोका गया, तो आने वाले समय में देश की स्थिति भयावह हो जाएगी। माकपा के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि वाम दल को मजबूत करने की प्रक्रिया जारी है। युवा नेतृत्व पर जोर दिया जा रहा है। नेतृत्व में सेकेंड लाइन के हाथ में नेतृत्व दिया जा रहा है। आने वाले समय में सीपीएम मजबूत स्थिति में दिखेगा।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -