Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News
BREAKING NEWS


{"effect":"slide-h","fontstyle":"bold","autoplay":"true","timer":"4000"}

प्रज्ञा ठाकुर पर भाजपा ने की कार्रवाई, समिति से हटाया, संसदीय दल में पाबंदी

20

- sponsored -

- Sponsored -

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा में कल भोपाल की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर के महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे के बारे में दिये गये कथित बयान पर कड़ी निंदा करते हुए उन्हें रक्षा संबंधी संसदीय सलाहकार समिति से हटाने और भाजपा संसदीय दल की बैठक में संसद के इस सत्र में नहीं आने देने का निर्णय लिया है।
भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आज यहां कहा कि भाजपा ऐसे बयान और ऐसी विचारधारा का कभी भी समर्थन नहीं कर सकती है। हम इस बयान की कड़ी निंदा करते हैं। उन्होंने कहा कि सुश्री प्रज्ञा सिंह ठाकुर का नाम रक्षा संबंधी संसदीय सलाहकार समिति से हटा दिया गया है और संसद के इस सत्र में उन्हें भाजपा के संसदीय दल की बैठक में भाग लेने की अनुमति नहीं होगी।
लोकसभा में कल के उनके इस बयान को लेकर विपक्ष के हंगामे के बाद लोकसभा अध्यक्ष ने तुरंत ही इसे कार्यवाही के रिकॉर्ड से हटाने को कह दिया था। आज भी सदन की कार्यवाही शुरु होते ही विपक्ष ने इस मुद्दे पर हंगामा किया और कांग्रेस समेत विपक्षी दलों ने सदन से बहिर्गमन किया।
कांग्रेस के अधीर रंजन चाैधरी ने कहा कि प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने एक पार्टी को आतंकवादी पार्टी कहा था जबकि उस पार्टी से हजारों नेताओं ने देश की आजादी के लिए बलिदान दिया था। यह क्या हो रहा है? क्या सदन इस पर चुप रहेगा? महात्मा गांधी के हत्यारे को देशभक्त कहा जा रहा है।
इस पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अगर कोई नाथूराम गोडसे को देशभक्त मानता है तो हमारी पार्टी इसकी निंदा करती है। महात्मा गांधी हमारे लिए आदर्श हैं। वह हमारे मार्गदर्शक थे और आगे भी रहेंगे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored