सन्मार्ग लाइव
सनसनी नहीं, सटीक खबर

जल्द ही सीएम के काफिले में शामिल होगा बीएमडब्ल्यू 520 डी

BMW 520d will soon join CM's convoy

- sponsored -

रांची : झारखण्ड के सीएम हेमंत सोरेन के लिए जल्द ही बीएमडब्ल्यू कार खरीदी जायगी। कार खरीदने की पूरी तैयारी कर ली गई है। बीएमडब्ल्यू कार के मॉडल 520 डी को मुख्यमंत्री की अधिकृत सवारी के तौर पर पसंद किया गया है। इस कार की कीमत लगभग 60 लाख रुपये है। वर्तमान में सीएम पांच साल पुरानी कैमरी कार से आना-जाना कर रहे हैं। यह कार पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के कार्यकाल में खरीदी गई थी। बीएमडब्ल्यू 520 डी के अलावा मुख्यमंत्री के काफिले के लिए एक और कार का प्रस्ताव है। यह कार होगी टोयटा इनोवा क्रिस्टा। सीएमओ से दोनों कार के लिए पहुंचे प्रस्ताव को स्वीकृति मिल जाने के बाद अब इसकी खरीदारी शीघ्र ही होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

मंत्रियों के लिए भी नई कार खरीदने पर विचार

मुख्यमंत्री के लिए कार खरीदारी पर निर्णय हो जाने के बाद बाकी मंत्रियों के लिए भी नई कार की खरीदारी की जाएगी। राज्य में झामुमो, कांग्रेस और राजद गठबंधन के मंत्रियों में से किसी को भी नई कार नहीं मिली है। कई मंत्री खुद की कार से ही आना-जाना कर रहे हैं। अब सभी मंत्रियों के लिए विभाग के स्तर से कार खरीदने का प्रस्ताव पारित होने की संभावना बढ़ गई है।

- Sponsored -

नयी कार खरीदे जाने पर उठने लगे हैं सवाल

राज्य में सीएम के लिए गाड़ी खरीदने में कोई नई बात नहीं है, लेकिन जो हालात हैं उससे कई लोग सवाल भी उठा रहे हैं। सरकार का खजाना खाली होने की बात कही जा रही थी और इसके बाद वित्तीय प्रबंधन के नाम पर कई प्रकार की निकासी पर रोक लगा दी गई है। यहां तक कि कर्मियों को महंगाई भत्ता तक नहीं मिल रहा है और पीएफ खाते से राशि निकासी तक पर रोक लगी है। कार्यालयों के खर्च पर भी कई तरह की पाबंदियां लगाई गई हैं। नई योजनाएं तो ली ही नहीं जा रही हैं और पुरानी योजनाओं का भी काम धीमा चल रहा है। ऐसे में सीएम और बाकी मंत्रियों के लिए नयी कार खरीदे जाने पर सवाल उठना लाजिमी है. बहरहाल देखना होगा की इस मामले में अंतिम निर्णय क्या लिया जाता है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -