Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News
BREAKING NEWS


{"effect":"slide-h","fontstyle":"bold","autoplay":"true","timer":"4000"}

गुलाबी टेस्ट में इशांत के पंजे से बंगलादेश 106 पर ढेर

61

- Sponsored -

- sponsored -

इशांत शर्मा (22 रन पर पांच विकेट) की अगुवाई में तेज़ गेंदबाज़ों के घातक प्रदर्शन से भारत ने ईडन गार्डन मैदान पर शुक्रवार से शुरू हुये ऐतिहासिक गुलाबी टेस्ट के पहले दिन बंगलादेश को लंच के बाद 30.3 ओवर में मात्र 106 रन पर ढेर कर दिया।

- sponsored -

- Sponsored -

भारत और बंगलादेश के बीच गुलाबी गेंद से यह पहला दिन रात्रि टेस्ट है और दो मैचों की सीरीज़ का दूसरा और अंतिम मैच है। बंगलादेश ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया जो सिरे से गलत साबित हुआ। मेहमान टीम ने लंच तक 21.4 ओवर में मात्र 73 रन जोड़कर छह विकेट और अगले सत्र में शेष 4 विकेट 33 रन जोड़कर गंवा दिये।

बंगलादेश की टीम ने अपनी प्रधानमंत्री शेख हसीना के सामने निराशाजनक प्रदर्शन किया और पूरी टीम ने 106 रन पर घुटने टेक दिये। इशांत ने गुलाबी गेंद से कहर बरपाते हुये 12 ओवर में 22 रन देकर पांच विकेट झटके। उमेश यादव ने 7 ओवर में 29 रन पर तीन विकेट और मोहम्मद शमी ने 10.3 ओवर में 36 रन पर दो विकेट लिये। लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा ने पारी में मात्र एक ओवर फेंका जबकि ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला।

31 वर्षीय इशांत ने अपने करियर में 10वीं बार पारी में पांच विकेट हासिल किये और 96 टेस्टों में उनके 288 विकेट हो गये हैं। भारतीय तेज़ गेंदबाज़ तिकड़ी ने बंगलादेशी बल्लेबाजों को टिकने का कोई मौका नहीं दिया। मेहमान टीम के ओपनर शादमन इस्लाम 29, लिट्टन दास 24 रिटायर्ड हर्ट और नईम हसन 19 रन बनाकर दहाई की संख्या में पहुंचने वाले तीन बल्लेबाज़ रहे। बंगलादेश के चार बल्लेबाज़ों का खाता तक नहीं खुला।

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored