Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News
BREAKING NEWS


{"effect":"slide-h","fontstyle":"bold","autoplay":"true","timer":"4000"}

टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज दीपक चाहर

टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज दीपक चाहर

35

- Sponsored -

- sponsored -

नयी दिल्ली /एजेंसी । भारत ने नागपुर में खेले गए तीसरे और निर्णायक टी20 मुकाबले में बांग्लादेश को 30 रनों से हराया। इसी के साथ भारत ने 3 मैचों की ये सीरीज 2-1 से जीती। भारत की इस जीत में तेज गेंदबाज दीपक चाहर की ऐतिहासिक हैट्रिक का सबसे अहम योगदान रहा। चाहर ने 3.2 ओवरों 7 रन देकर हैट्रिक लेकर 6 विकेट लिए। इसी के साथ दीपक चाहर का नाम टी20 रिकॉर्ड बुक में दर्ज हो गया।दीपक चाहर टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज हैं।
हैट्रिक लेने वाले भारतीय गेंदबाज
टेस्ट – हरभजन सिंह, इरफान पठान, जसप्रीत बुमराह
वनडे – चेतन शर्मा, कपिल देव, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी
टी20 – दीपक चाहर*
दीपक चाहर ने इस मैच में केवल हैट्रिक ही नहीं ली बल्कि 3.2 ओवर में 7 रन देकर 6 विकेट लिए। ये टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। उनका गेंदबाजी विश्लेषण इतना जबर्दस्त रहा कि अब तक कोई भी गेंदबाज इस आंकड़े को नहीं छू पाया।
भारत ने बांग्लादेश के सामने 175 रनों का लक्ष्य रखा। बांग्लादेश की बल्लेबाजी शुरू हुई तो चाहर ने तीसरे ही ओवर में लगातार 2 गेंदों मे लिटन दास और सौम्य सरकार के विकेट लिए, लेकिन वो हैट्रिक नही पूरी कर पाए। इसके बाद इस मैच में एक समय बांग्लादेश अच्छी स्थिति में था। मोहम्मद नईम शानदार बल्लेबाजी कर अपनी टीम की उम्मीदें बनाए हुए थे। इसी दौरान चाहर ने मोहम्मद मिथुम को आउट कर ये साझेदारी तोड़ी। ये चाहर का तीसरा विकेट था। लेकिन अंतिम समय में चाहर बांग्लादेश पर कहर बनकर टूटे। 18वें ओवर की अंतिम गेंद पर चाहर ने शफीउल को कैच आउट किया। इसके बाद अंतिम ओवर की पहली दोनों गेंदों पर उन्होंने मुस्तफिजुर और अमीनुल इस्लाम के विकेट लेकर अपनी ऐतिहासिल हैट्रिक पूरी की। मुस्तफिजुर को उन्होंने श्रेयस अय्यर के हाथों कैच कराया, जबकि अमीनुल को बोल्ड किया। इसी के साथ चाहर भारत की तरफ से टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। हालांकि अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले वे दुनिया के 11वें खिलाड़ी हैं।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -