Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News

लॉक डाउन के बावजूद भी बाढ़ में दिखा इंसानियत, भूखे-प्यासे राहगीरों को खिलाया गया चूड़ा-दही

उत्तरायण गंगा के तट पर बसा बाढ़ नगरी पूरे देश में लागू लॉक डाउन के बावजूद भी कई भूखे -प्यासे राहगीरों को खाना खिला कर इंसानियत की मिशाल कायम किया है। जबकि लॉक डाउन की वजह से पूरे शहर में राहगीरों को खाने- पीने की कहीं उम्मीद नहीं है। अब सवाल उठता है कि लॉक डाउन के बावजूद भी ये राहगीर आ कहां से रहे हैं?

55

अनिल कुमार की रिपोर्ट

पटनाः- उत्तरायण गंगा के तट पर बसा बाढ़ नगरी पूरे देश में लागू लॉक डाउन के बावजूद भी कई भूखे -प्यासे राहगीरों को खाना खिला कर इंसानियत की मिशाल कायम किया है। जबकि लॉक डाउन की वजह से पूरे शहर में राहगीरों को खाने- पीने की कहीं उम्मीद नहीं है। अब सवाल उठता है कि लॉक डाउन के बावजूद भी ये राहगीर आ कहां से रहे हैं? तो बता दूं कि-पटना में मजदूरी कर जीवन -यापन करने वाले बहुत- सारे लोग राजधानी पटना से पैदल ही अपने घर मुंगेर, बेगूसराय, जमुई, खगड़िया, लखीसराय इत्यादि जगहों के लिए जत्था में रवाना हो चुके हैं।

- Sponsored -

- sponsored -

क्योंकि अब पटना में भी लॉक डाउन की वजह से ये लोग रहने लायक नहीं रह गए हैं। क्योंकि इन लोगों के पास खाने-पीने के भी पैसे नहीं है। इन्हीं जत्थों में एक जत्था पैदल चलते हुए सुबह बाढ़ शहर के अनामिका रेस्ट हाउस के निकट हताश- परेशान सुस्ताने के लिए बैठ गए। सारे के सारे थके-मांदे दिख रहे थे। कुछ नौजवानों को रहा नहीं गया और वे लोग अपने स्तर से इन लोगों को खाने के लिए चूड़ा- दही का इंतजाम किया। वही सड़क के किनारे दूरी बनाते हुए चूड़ा और दही खिलाया। जो प्रशासनिक स्तर पर भले लॉक डाउन का उल्लंघन माना जा सकता है। लेकिन इंसानियत के तराजू पर प्रशंसनीय कदम कहा जा सकता है।

ये भी पढ़ेंः- लॉक डाउन का सड़कों पर दिखने लगा असर, लोग बना रहे हैं समाजिक दूरी

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -

%d bloggers like this: