Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News
BREAKING NEWS


{"effect":"slide-h","fontstyle":"bold","autoplay":"true","timer":"4000"}

Looks like you have blocked notifications!

डीएम ने आयुष्मान भारत के तहत गोल्डन कार्ड बनाने में तेजी लाने का दिया निर्देश

गुरूवार को समाहरणालय स्थित सभागार में डीएम कौशल कुमार की अध्यक्षता मे स्वास्थ्य विभाग से संबंधित जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक आयोजित की गयी। इस बैठक में जिले में चलाये जा रहे पल्स पोलियो अभियान के सफल आयोजन की समीक्षा की गई।

6

- Sponsored -

- sponsored -

नवादाः- जिले में गुरूवार को समाहरणालय स्थित सभागार में डीएम कौशल कुमार की अध्यक्षता मे स्वास्थ्य विभाग से संबंधित जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक आयोजित की गयी। इस बैठक में जिले में चलाये जा रहे पल्स पोलियो अभियान के सफल आयोजन की समीक्षा की गई। समीक्षा के क्रम में बताया गया कि भारत के अंदर बहुत सारे लोग बाहर से आते जाते रहते हैं, जिनमें पोलियो से संक्रमण की खतरा बनी रहती है। इस खतरे से बचने के लिए जिले के हर व्यक्तियों को पोलियो की खुराक पिलाने पर विषेष चर्चा की गयी।

कोई भी बच्चा पोलियो खुराक से वंचित न रहे, इसके लिए रूटिन इम्युनाईजेषन को हर हाल में सफल बनाने के लिए संबंधित पदाधिकारी एवं कर्मी को निर्देश दिया गया। वैसिनेशन कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दास्त नही की जाएगी। पोलियो अभियान की बैठक में सभी संबंधित कर्मी एवं पदाधिकारीगण निश्चित रूप से उपस्थित रहेंगे। एमओआइसी, सीडीपीओ, प्रखंड विकास पदाधिकारी, प्रखंड हेल्थ मैनेजर, ब्रिफिंग बैठक में निश्चित रूप से भाग लेंगे ताकि वैसिनेशन कार्य को सफल बनाया जा सके। सर्वे रजिस्टर्ड के अनुसार अद्यतन ड्यू लिस्ट नहीं किया जा रहा है जिस पर डीएम द्वारा नाराजगी व्यक्त की गयी। दोषी व्यक्ति पर दंडात्मक कार्रवाई का निर्देश दिया गया।

- Sponsored -

- sponsored -

डब्लूएचओ के अनुसार पूर्ण प्रतिरक्षण जिले में 72 प्रतिशत एवं सम्पूर्ण टिकाकरण 61 प्रतिशत दर्शाया गया है। डीएम द्वारा आयुष्मान भारत के अंतर्गत गोल्डन कार्ड निर्माण मे प्रगति लाने का भी निर्देश दिया गया। गोबिन्दपुर प्रखंड के एकाउन्टेंट के द्वारा आशा के 11 माह के लंबित भुगतान के मामले में कड़ी कार्रवाई करते हुए उन्होंने एकाउन्टेंट को पदमुक्त करने का निर्देश दिया। इसी तरह मेसकौर प्रखंड के बीएचएम एवं बीसीएम को कड़ी चेतावनी दी गयी कि आशा के भुगतान में देरी न करें। सभी एकाउन्टेंट को निर्देश दिया गया कि आशा भुगतान मामले में एक माह से अधिक विलंब न करें। मिशन परिवार विकास अभियान अंतर्गत 14 से 31 जनवरी 2020 तक जिला स्तरीय उन्मुखीकरण कार्यशाला का आयोजन भी किया गया।

डीएम द्वारा बैठक में उपस्थित स्वास्थ विभाग के सभी पदाधिकारीयों एवं कर्मियों को निर्देश दिया गया कि 19 जनवरी को बनने वाली मानव श्रृंखला में बढ़-चढ़ कर भाग लेंगे। सभी आषा, एएनएम अपने क्षेत्र के लोगों को जागरूक कर मानव श्रृंखला में भाग लेने हेतु प्रेरित करेंगी। मानव श्रृंखला निर्माण के दौरान सभी जोन में एमबुलेंस की निगरानी मेडिकल किट के साथ प्रखंड विकास पदाधिकारी से समन्वय बनाकर रूट में वाहन का परिचालन लगातार करते रहेंगे। मौके सिविल सर्जन डाॅ श्रीनाथ प्रसाद, एसीएमओ डाॅ उमेष चन्द्रा, डब्लूएचओ के डाॅ मेलविन, डीआइओ डाॅ अषोक कुमार, जीविका प्रबंधक पंचम कुमार, डाॅ विमल प्रसाद सिंह, जिला प्रोग्राम पदाधिकारी आइसीडीएस रश्मि रंजन, डीपीआरओ गुप्तेश्वर कुमार के साथ-साथ सभी प्रखंड के हेल्थ मैनेजर मौजूद थे।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -