Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News
BREAKING NEWS


{"effect":"slide-h","fontstyle":"bold","autoplay":"true","timer":"4000"}

Looks like you have blocked notifications!

यात्री सुविधाओं के मद्देनजर डेहरी स्टेशन पर हेल्थ एटीएम हुआ चालू

डेहरी ऑन सोन में ग्रेड वन स्टेशन का दर्जा प्राप्त डेहरी स्टेशन पर यात्री सुविधाओं के मद्देनजर हेल्थ एटीएम की सेवाएं शुरू कर दी गई है। स्टेशन प्रबंधक राजीव कमल ने हेल्थ एटीएम से अपना हेल्थ चेकअप करा इस एटीएम को यात्रियों को समर्पित किया।

4

- Sponsored -

- sponsored -

रोहतासः-  जिले के डेहरी ऑन सोन में ग्रेड वन स्टेशन का दर्जा प्राप्त डेहरी स्टेशन पर यात्री सुविधाओं के मद्देनजर हेल्थ एटीएम की सेवाएं शुरू कर दी गई है। स्टेशन प्रबंधक राजीव कमल ने हेल्थ एटीएम से अपना हेल्थ चेकअप करा इस एटीएम को यात्रियों को समर्पित किया। तदुपरांत बड़ी संख्या में यात्रियों ने इस हेल्थ एटीएम के प्रति रुचि दिखाते हुए अपनी हेल्थ की चेकअप करवाया। खबर लिखे जाने तक इस हेल्थ एटीएम सेवा का अभी तक पांच दर्जन लोगों ने लाभ लिया।

डेहरी स्टेशन से प्रतिदिन सैकड़ों यात्री यात्रा संपन्न करते है ऐसे में यात्रियों के लिए हेल्थ एटीएम अनोखी सुविधा होगी, जो यात्रा के पूर्व कुछ राशि में अपने स्वास्थ्य की जांच करवा सकेंगे। हेल्थ एटीएम कई बीमारियों को पता लगाने में यात्रियों की मदद करता है। तेज बुखार या किसी अन्य तरह की बीमारियों का सामना करने वाले यात्रियों को इस हेल्थ एटीएम से पता चल जाता है कि उन्हें आगें अपनी यात्रा करनी चाहिए कि नहीं।

शुल्क के साथ होगी जांच

- sponsored -

- Sponsored -

हेल्थ एटीएम मशीन पर कोई भी यात्री अपने स्वास्थ्य संबंधी जांच करा सकता है। इस एटीएम से 50 – 100 रूपये में 16 बीमारियों की जांच कराई जा सकती है। इसमें दो प्रकार की चेकअप शामिल हैं। पहला चेकअप 9मिनट वाला है जिसकी कीमत 100 रूपये होगी। दुसरा चेकअप 6 मिनट वाला है जिसकी कीमत 50 रूपये है। इन चेकअप में यात्री लम्बाई, वजन, बॉडी मास इंडेक्स, बॉडी फैट प्रतिशत, बोन मिनरल कंपोजिशन, रक्तचाप, सिपरोमेट्री, मधुमेह, मेटाबॉलिक स्क्रीनिंग, रिटिनोपैथी, कार्डियो आदि की जांच करा सकेंगे।

इस हेल्थ एटीएम से आपको हाथों-हाथ रिपोर्ट भी मिल जाएगी। अगर आप चाहें तो रिपोर्ट ईमेल या आपके मोबाइल नंबर पर भी भेजा जा सकता है। हेल्थ एटीएम से अपना हेल्थ चेकअप करा चुके रेल यात्री प्रो अशोक कुमार सिंह ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि यात्रियों की खुशहाली के लिए रेल प्रशासन का यह कदम काबिले तारीफ है इससे हम यात्रियों को सुखद यात्रा में सहायता मिलेगी।

ये भी पढ़ेंः- कोरोना वायरस को लेकर जिले को किया गया हाईअलर्ट

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -