सन्मार्ग लाइव
सनसनी नहीं, सटीक खबर

झारखंड में कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से बकरीद पर ईदगाहों और मस्जिदों में अदा नहीं हुई नमाज

- Sponsored -

रांची : झारखंड में कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से घोषित लॉकडाउन के कारण आज (1 अगस्त, 2020) को बकरीद पर ईदगाहों या मस्जिदों में नमाज अदा नहीं हुई. प्रशासन ने लोगों से अपील की थी, कि वे अपने घरों में ही बकरीद का पर्व मनायें. मस्जिदों के पास दंडाधिकारी की लगायी गयी ड्यूटी .

विधि व्यवस्था का पालन कराने के लिए रांची के उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी छवि रंजन एवं वरीय पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कुमार झा ने शुक्रवार (31 जुलाई, 2020) को एक संयुक्त आदेश जारी किया था . त्योहार के दौरान जिले में विधि व्यवस्था बनाये रखने एवं किसी भी आपात स्थिति से निबटने के लिए पुलिस पदाधिकारियों एवं बलों की प्रतिनियुक्ति कर दी गयी था.

DC और SSP की ओर से जारी संयुक्त आदेश में कहा गया है कि बकरीद के दौरान मिथ्या/अफवाहों को लेकर किसी भी प्रकार के तनाव की स्थिति उत्पन्न न हो इसका ध्यान रखा जाये. यदि कोई अफवाह फैलाने की कोशिश करे, तो ऐसे सांप्रदायिक तत्वों, संगठनों केे विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिये गये हैं.

- Sponsored -

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर राज्य सरकार द्वारा किसी भी तरह के धार्मिक आयोजन नहीं करने का दिशा-निर्देश है. बकरीद के अवसर पर विभिन्न ईदगाहों/मस्जिदों में नमाज अदा करना मना है. इस दौरान विधि व्यवस्था संधारण एवं किसी भी आपात स्थिति से निबटने के लिए प्रत्येक थाना क्षेत्र में मस्जिदों के पास दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों की शिफ्ट वाइज ड्यूटी लगायी गयी है.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored