Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News

IPS CTET क्लासेज रोसड़ा में स्नातक मतदाता सम्मेलन का हुआ आयोजन

जिले के रोसड़ा स्थित इंडियन पब्लिक स्कूल के प्रांगण में IPS CTET क्लासेज रोसड़ा के द्वारा दरभंगा स्नातक प्रक्षेत्र के स्नातक मतदाता सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस अवसर पर दरभंगा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के प्रत्याशी रजनीकांत पाठक जी ने वर्तमान शिक्षकों की समस्याएं को मजबूती से उठाया।

16

राज किशोर की रिपोर्ट

समस्तीपुरः- जिले के रोसड़ा स्थित इंडियन पब्लिक स्कूल के प्रांगण में IPS CTET क्लासेज रोसड़ा के द्वारा दरभंगा स्नातक प्रक्षेत्र के स्नातक मतदाता सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस अवसर पर दरभंगा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के प्रत्याशी रजनीकांत पाठक जी ने वर्तमान शिक्षकों की समस्याएं को मजबूती से उठाया। साथ ही शिक्षकों के प्रति राज्य सरकार द्वारा बरती जा रही उदासीनता पर भी नाराजगी जाहिर की, उन्होंने वर्तमान नियोजन प्रक्रिया पर भी चिंता जाहिर की, उन्होंने बताया कि राज्य सरकार शिक्षकों के नियोजन को टाल-मटोल कर रही है।

वर्तमान सदन में शिक्षा के प्रति सराकर से जबाब उठाने वाले प्रतिनिधि का घोर अभाव है,जिस कारण से वर्तमान शिक्षक समाज उपेक्षित है और हासिए पर खड़ा है। शिक्षकों के वेतन में विसंगतियाँ है। शिक्षा के हित के लिए आवाज उठाने पर सरकार उसे दबा देती है। पाठक ने अपने प्रक्षेत्र में विश्वविद्यालय और केंद्रीय विद्यालय की आवश्यकता पर भी अपनी राय रखी। शिक्षा और शैक्षिक हितों के समर्थन में पाठक ने अपने अन्य विजन को भी बताया और इसके प्रति समर्थन की बात कही और शिक्षा के हितों में सदैव तत्तपर रहने का वचन दिया।

- Sponsored -

- sponsored -

IPS रोसड़ा में वर्तमान शिक्षक अभ्यर्थी व स्नातक मतदाताओं की संख्या तीन सौ ऊपर बताई जा रही है। पाठक के प्रति समस्त मतदाताओं ने समर्थन की बात कही। आज IPS रोसड़ा में CTET जुलाई 2020 के प्रथम टेस्ट सीरीज का भी आयोजन था जिसमें अव्वल प्रतिभागी को भी अतिथियों ने सम्मानित किया। अतिथियों ने संस्थान के प्रदर्शनों की भी सराहना की जो रोसड़ा जैसे क्षेत्रों में हाल के दिनों में शिक्षा के क्षेत्र नई मुकाम हॉसिल की। आज के कार्यक्रम की अध्यक्षता भूतपूर्व नगर पार्षद सह लोजपा प्रदेश प्रभारी सत्येन्द्र कुमार नायक ने किया,कार्यक्रम का संचालन वरीय शिक्षक राकेश कुमार ने किया।

सभा को विद्यालय के निदेशक नरेंद्र कुमार सिंह,प्राचार्या पुष्पा कुमारी, भाष्कर जी, रामदुलार शर्मा,पप्पू जी ,दुर्गा राय जी,नारायण मिश्र, नरेंद्र मिश्र, गौरव मिश्रा आदि ने संबोधित किया। वही कार्यक्रम के आयोजक में टीम IPS के सौरभ भारद्वाज, सचिन भारद्वाज,ललित कुमार,प्रमोद कुमार, मुकेश कुमार,राजू कुमार,सोनू कुमार,बाल्मीकि जी आदि उपस्थित थे।

ये भी पढ़ेंः- बीजेपी नेता शहनवाज हुसैन पहुंचे सहरसा बीजेपी कार्यालय

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

%d bloggers like this: