Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News
BREAKING NEWS


{"effect":"slide-h","fontstyle":"bold","autoplay":"true","timer":"4000"}

Looks like you have blocked notifications!

जदयू का विचारधारा संगठन नेतृत्व, विकास और कानून का राज हैः विपिन

जिले में गुरुवार को वारिसलीगंज विधानसभा जनता दल यूनाइटेड का सबल पंचायत सक्रिय बूथ अभियान के तहत वारसलीगंज विधानसभा के सभी बूथों के बूथ अध्यक्ष और सचिव का एकदिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम पकरीबरावां डाक बंगला मैदान में आयोजित किया गया।

4

- Sponsored -

- sponsored -

नवादाः- जिले में गुरुवार को वारिसलीगंज विधानसभा जनता दल यूनाइटेड (JDU) का सबल पंचायत सक्रिय बूथ अभियान के तहत वारसलीगंज विधानसभा के सभी बूथों के बूथ अध्यक्ष और सचिव का एकदिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम पकरीबरावां डाक बंगला मैदान में आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कमलेश कुशवाहा ने किया। प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रदेश महासचिव सह क्षेत्रीय संगठन प्रभारी डॉ विपिन कुमार यादव, जिलाध्यक्ष सलमान रागिब, वारसलीगंज के पूर्व विधायक प्रदीप महतो, जिला संगठन प्रभारी मुनेश्वर सिंह, विधानसभा प्रभारी विपिन कुमार सिन्हा ने विभिन्न विषयों पर बूथ अध्यक्ष एवं सचिव को प्रशिक्षण दिया।

आयोजित शिविर में प्रशिक्षक के रूप में जदयू प्रदेश महासचिव सह क्षेत्रीय संगठन प्रभारी डॉ विपिन कुमार यादव ने लोगों को जदयू का विचारधारा संगठन नेतृत्व विकास कानून का राज, लोक सेवा, लोक शिकायत, 3 सी (क्राइम, करप्शन, कम्युनलिज्म) एवं बिहार विकास एवं गौरव के बारे में कार्यकर्ताओं को विस्तृत रूप से समझाया। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शासनकाल का गुणगान करते हुए बताया कि उनके शासनकाल में बिहार में कानून का राज स्थापित है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने कुशल नेतृत्व क्षमता और दृढ़ इच्छाशक्ति से बिहार के विकास के लिए जो प्रयास किया है वह काबिले तारीफ है।

वहीं विधानसभा प्रभारी विपिन कुमार सिन्हा ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि लालू-राबड़ी शासनकाल के दौरान विभिन्न कारणों से हत्या के 67249, फिरौती के लिए अपहरण 5243 और नरसंहार के 118 मामले हुए इन 118 नरसंहार में मारे गए लोगों की संख्या 812 थी जबकि इन 118 नरसंहार में दलितों, पिछड़ों, अल्पसंख्यकों के नरसंहार की संख्या 46 थी और इन समुदायों के मारे गए लोगों की संख्या 378 थी। यहां तक कि नरसंहार में महिलाओं और बच्चों तक को नहीं बख्शा गया था। उस समय की तुलना में आज की स्थिति क्या है कहने की जरूरत नहीं है। बिहार में कानून का राज केवल नारों से नहीं हुआ है, बल्कि यह मुख्यमंत्री की देन है। आज बिहार अमन और चैन की ओर बढ रहा है जो विपक्षी पार्टी को झकझोर कर रख दिया है।

- sponsored -

- Sponsored -

बिहार की जनता को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हाथ मजबूत करने के लिए सामने आने की जरूरत है तभी बिहार का कल्याण संभव है। इस दौरान पूर्व विधायक प्रदीप कुमार ने भी लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री बिहार के लोगों का कल्याण चाहते हैं। बिहार में आज विकास की जो गंगा बह रही है, वह मुख्यमंत्री के सपने का एक नमूना है। मुख्यमंत्री बिहार की छात्राओं और शिक्षा पर हमेशा चिंतित रहते थे जिसको लेकर उन्होंने स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड नामक योजना चलाकर छात्र-छात्राओं के भविष्य को उच्च शिक्षा से जोड़कर सवारने का जो काम किया है उसके लिए पूरे देश में मुख्यमंत्री का गुणगान किया जा रहा है।

वहीं एमएलसी सह जदयू के जिलाध्यक्ष सलमान रागीव ने भी लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि 2020 में पुनः एक बार एनडीए की सरकार होगी। बिहार की जनता को मुख्यमंत्री पर विश्वास है। उन्होंने बिहार के जनता से वादा किया था कि बिजली ,सड़क, पानी जैसी मुलभूत समस्याओं से निजात दिलाकर अपराध जैसी समस्या पर अंकुश लगेगा, जो वादा किया था जिसे उन्होंने पूरा कर दिखाया। अब बिहार की जनता को उनके मांग को पूरा करना है अब समय आ चुकी है कि बिहार की जनता मुख्यमंत्री के हाथों मजबूत करें। मौके पर कई वक्ताओं ने विस्तार से अपनी चर्चा की। मौके पर वारिसलीगंज प्रभारी कमलेश कुमार, ज्योति पासवान, नगीना चैरसिया, छात्र जदयू के जिला उपाध्यक्ष अनीश कुमार वर्मा, जदयू का प्रखंड अध्यक्ष सतीश यादव, अनवर भट तथा रामनरेश प्रसाद सिंह सहित कई अन्य मौजूद थे।

ये भी पढ़ेंः- राजद में बगावत शुरू, नीतीश के साथ जाएंगे लालू के समधी

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -