सन्मार्ग लाइव
सनसनी नहीं, सटीक खबर

झारखंड प्रदेश प्रोफेशनल कांग्रेस ने लगाया होम्योपैथिक चेकअप कैंप.. प्रदेश प्रोफेशनल कांग्रेस के अध्यक्ष आदित्य विक्रम जायसवाल के नेतृत्व में गरीबों का किया गया मुफ्त चेकअप

Jharkhand Pradesh Professional Congress set up homeopathic checkup camp

- Sponsored -

रांची : भारत की प्रथम महिला प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी की 103 वीं जयंती पर झारखंड प्रदेश प्रोफेशनल कांग्रेस के तत्वाधान में आज दिनांक 19 नवंबर को चुटिया राम मंदिर में डॉ राजीव होम्योपैथिक क्लीनिक के सौजन्य से इंदिरा गांधी जनरल होम्योपैथिक चेकअप कैंप लगाया गया एवं गरीबों का मुफ्त चेकअप किया गया. प्रदेश प्रोफेशनल कांग्रेस के अध्यक्ष आदित्य विक्रम जायसवाल के नेतृत्व में आयोजित शिविर में डॉक्टर राजीव ने माइग्रेन ,चर्म रोग ,साइटिका, गठिया, थायराइड,अस्थामा,चर्मरोग के मरीजों का इलाज किया एवं उन्हें मुफ्त दवाइयां भी वितरित की गई। 136 की संख्या में महिलाएं, पुरुष एवं सभी लोगों ने अपना चेकअप कराया और दवाइयां ली।इस अवसर पर प्रोफेशनल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष आदित्य विक्रम जायसवाल ने कहा स्वस्थ झारखंड समृद्ध झारखंड के तहत हर एक वार्ड में इंदिरा गांधी होम्योपैथिक चेकअप कैंप लगाया जाएगा, जिसकी शुरुआत आज इंदिरा गांधी जी के जन्म जयंती दिवस समारोह से प्रारंभ कर दी गई है,  इसके पूर्व बुजुर्गों के लिए पहले से मानसिक मूल्यांकन शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। आदित्य विक्रम जायसवाल ने कहा कि इस तरह के कैंप के आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य गरीबों तक स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराना है, वैश्विक युग में खासकर कोरोना संक्रमण में लोगों की पहुंच से स्वास्थ्य सुविधाएं दूर होती जा रही हैं वहीं इस तरह के कैंप उनके जीवन में रोशनी लाने का काम करती है।

चिकित्सा शिविर में महिलाओं की विशेष रूप से जांच की गई

होम्योपैथिक चिकित्सक डॉ राजीव ने कहा महिलाएं यदि स्वस्थ रहेंगी तो समाज स्वस्थ रहेगा। उन्होंने कहा नारी के तीन जहां स्वास्थ्य, सुरक्षा और सम्मान। जिसकी परिकल्पना इंदिरा जी ने की थी उसी कड़ी में आज यह कैंप की शुरुआत की जा रही है और आगे भी निरंतर यह जारी रहेगा। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने ने कहा महिलाओं के सशक्तिकरण में आजाद हिंदुस्तान में इंदिरा गांधी का योगदान हमेशा स्मरणीय रहेगा ,उसी कड़ी में आज के चिकित्सा शिविर में महिलाओं की विशेष रूप से जांच की गई जिसे आगे भी रखा जाऐगा। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता लाल किशोर नाथ शाहदेव ने कहा की प्रोफेशनल कांग्रेस के द्वारा इस अभियान में कांग्रेस जन भी बढ़-चढ़कर शामिल होंगे और राजधानी में स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराऐंगे। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डॉ राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि प्रोफेशनल कांग्रेस के द्वारा इस तरह के कार्यक्रम काफी सराहनीय है और इस तरह के शिविर पूरे प्रदेश में चलाने की आवश्यकता है।इंदिरा गांधी जनरल होम्योपैथिक चयन चेकअप कैंप में मुख्य भूमिका निभाने वाले में डॉक्टर सुयश,डॉ मोना,श्वेता आड़ुकिया एवं कांग्रेस के अमरजीत कुमार, राहुल सिंह, गोपी कृष्णा, राजू चौरसिया,उर्मिला प्रधान रजनी देवी सिंह, पुनीत कुमार ,संजीव महतो ,सौरभ कुमार, बबलू कुमार शुक्ला ,अंशुमाला टोप्पनो ,राजेश नायक मुख्य रूप से उपस्थित थे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored