Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News
BREAKING NEWS


{"effect":"slide-h","fontstyle":"bold","autoplay":"true","timer":"4000"}

Looks like you have blocked notifications!

आरक्षण खत्म करना चाहती है मोदी सरकार: राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा है कि उत्तराखंड सरकार ने अनुसूचित जाति और जनजाति के आरक्षण को लेकर जो बयान दिया है उससे साफ हो गया है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) आरक्षण को खत्म करना चाहती है लेकिन कांग्रेस उसके सपने को पूरा नहीं होने देगी।

7

- Sponsored -

- sponsored -

नयी दिल्लीः- कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा है कि उत्तराखंड सरकार ने अनुसूचित जाति और जनजाति के आरक्षण को लेकर जो बयान दिया है उससे साफ हो गया है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) आरक्षण को खत्म करना चाहती है लेकिन कांग्रेस उसके सपने को पूरा नहीं होने देगी। संसद भवन परिसर में सोमवार को कहा कि भाजपा और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) लगातार संवैधानिक संस्थाओं को नुकसान पहुंचा रहे हैं। अब उन्होंने अनुसूचित जाति और जनजाति के लोगों को मिले आरक्षण के संवैधानिक अधिकार को समाप्त करने का काम शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस वर्ग के हितों की रक्षा करेगी और उनको मिले आरक्षण को खत्म नहीं होने देगी।

मोदी सरकार आजादी खत्म करना चाहती है

- sponsored -

- Sponsored -

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार लोगों की आज़ादी को खत्म कर रही है। संसद में किसी को बोलने नहीं दिया जाता है। खुद उनको संसद में बोलने से रोक कर उनके एक चुने हुए प्रतिनिधि के हक को छीना गया है। साथ ही कहा कि दलित, आदिवासी और अन्य पिछड़ा वर्ग को आरक्षण देना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को चुभता है और वह किसी भी तरह से इसे मिटाना चाहते हैं, लेकिन उनको ऐसा नहीं करने दिया जाएगा। उन्होंने संसद में आरक्षण के मुद्दे को लेकर सरकार को कठघरें में खड़ा किया है।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड उच्च न्यायालय में सरकार ने कहा है कि आरक्षण किसी का अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि मुकुल रोहतगी और पी नरसिम्हन ने सरकार की तरफ से कहा है कि पदोन्नति में आरक्षण मौलिक अधिकार नहीं है। बता दें कि विपक्ष आरक्षण को लेकर केन्द्र सरकार पर लगातार हमलावर रही है। हालांकि सरकार के तरफ से इस बात को बार-बार कहा जाता रहा है कि सरकार की ऐसी मंशा नही है।

ये भी पढ़ेंः- लोजपा प्रदेश कार्यालय में मिलन समारोह का किया गया आयोजन

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -