सन्मार्ग लाइव
सनसनी नहीं, सटीक खबर

नप उपचुनाव बिक्रमगंज में चिंता देवी और नोखा में नजमा खातून ने दर्ज की जीत

बिक्रमगंज और नोखा में पुख्ता सुरक्षा ब्यवस्था के बीच नगर परिषद बिक्रमगंज के वार्ड संख्या नौ और नोखा नगर पांचायत वार्ड  नंबर 8 के उप चुनाव का देर शाम परिणाम निर्वाची पदाधिकारी ने घोषित कर दिया गया है।

- sponsored -

रोहतासः- जिले के बिक्रमगंज और नोखा में पुख्ता सुरक्षा ब्यवस्था के बीच नगर परिषद बिक्रमगंज के वार्ड संख्या नौ और नोखा नगर पांचायत वार्ड  नंबर 8 के उप चुनाव का देर शाम परिणाम निर्वाची पदाधिकारी ने घोषित कर दिया गया है। बिक्रमगंज नप के वार्ड संख्या नौ से चिंता देवी ने पूनम देवी को पराजित कर  बिजयी घोषित हुई है। चिंता देवी को कुल 172 मत प्राप्त हुआ जबकि पूनम देवी को कुल 163 मत ही मिले। अनुमंडल पदाधिकारी विजयंत ने आधिकारिक तौर पर जीत की पुष्टि किया है।

हालांकि वार्ड नम्बर नौ के मतगणना का परिणाम घोषित होते ही पराजय का सामना कर चुके प्रत्याशियों व इनके समर्थको ने जमकर गद्दार काटते हुए तथा निर्वाची पदाधिकारी मतगणना कार्य विलंब से शुरू करने व एबीएम मशीन में छेड़छाड़ आदि का आरोप लगाते हुए शहर के एएस कॉलेज में बनाये गए मतगणना परिषर में ही पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए धरना पर बैठ गए। कुछ देर तक पुलिस व प्रशासनिक पदाधिकारियो के कड़ी मशक्कत व मानमनौव्वल के बाद जाकर आक्रोशित लोगों ने परिषर को मुक्त किया।

- Sponsored -

इस बाबत प्रत्यासी सिमा सिंह ने प्रशासनिक अधिकारियों पर साठगांठ का आरोप लगाकर जबरन चुनाव हराने की बात कहते हुए न्यायालय में चुनौती देने की बात कही है। जबकि नोखा वार्ड संख्या आठ से नजमा खातून ने 72 मतों से चंद्रावती देवी को पराजित किया। इसकी पुष्टि करते हुए नगर पांचायत के निर्वाची पदाधिकारी सह एसडीओ राज कुमार गुप्ता ने बताया कि उप चुनाव में नजमा खातून को 459 मत मिले । वही चंद्रावती देवी को 387 मत मिले इस तरह से नजमा खातून 72 मतों से जीत दर्ज की ।

इससे पूर्व रविवार को नगर पांचायत उप चुनाव में दो मतदान केंद्र पर मतदान कराया गया ।इसमे 53 प्रतिशत  मतदाताओं ने अपना मत का प्रयोग किया। मौके पर भारी पुलिस बल मजिस्टेट की उपस्थिति में मतदातयो ने मत का प्रयोग करते हुए अपना प्रातिनिधि का चुनाव किया । उप चुनाव में विजेयता नजमा खातून को एसडीओ राज कुमार गुप्ता एव पर्यवेक्षक पंचायती राज पदाधिकारी  विवेकानंद की उपस्थिति में प्रमाण पत्र दिया गया ।मौके पर बीडीओ राम जी पसावन सहित कई पदाधिकारी मौजूद रहे ।

ये भी पढ़ेंः- राजद के नव निर्वाचित जिलाध्यक्षों और जिला के प्रधान महासचिवों की बैठक

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -