सन्मार्ग लाइव
सनसनी नहीं, सटीक खबर

रांची में पैथ काइंड लैब और सेंटेविटा अस्पताल को जारी किया गया नोटिस

Notice issued to Path Kind Lab and Centavita Hospital in Ranchi

- Sponsored -

रांची में पैथ काइंड लैब और सेंटेविटा अस्पताल को नोटिस जारी किया गया है. डीसी छवि रंजन ने कहा है अगर कोई भी सरकारी दिशा निर्देशों का उल्लंघन करता पाया गया है, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.
जिला प्रशासन को एक कोविड-19 मरीज का रिपोर्ट पैथ काइंड लैब की तरफ से पॉजिटिव बताने की शिकायत प्राप्त हुई थी, जबकि सदर अस्पताल और मेडिका हॉस्पिटल की तरफ से करवाए गए आरटीपीसीआर में उसी व्यक्ति की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई थी.
इसको लेकर जांच की गई और डीसी छवि रंजन के संज्ञान में मामले को लाया गया, जिसके बाद डीसी ने शनिवार को पैथ काइंड लैब के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया है. साथ ही लैब को 2 दिनों के अंदर अपने जवाब के साथ हाजिर होने और लैब से आईसीएमआर की तरफ से प्राप्त सभी प्रमाण पत्रों के कागजात पेश करने का निर्देश दिया है.

दिशा निर्देश के उल्लंघन पर होगी सख्त कार्रवाई

डीसी छवि रंजन ने कहा है कि कोविड-19 का प्रसार जिला समेत राज्य के अन्य हिस्सों में बढ़ता दिख रहा है. ऐसे में प्राइवेट समेत पब्लिक सभी संबंधित संस्थाओं को अपना काम पूरी जिम्मेदारी और जनहित को ध्यान में रखते हुए पूरा करने की हिदायत दी गई है. अगर कोई भी सरकारी दिशा निर्देशों का उल्लंघन करता हुआ पाया जाता है, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

- Sponsored -

सेंटेविटा के खिलाफ नोटिस जारी
एक अन्य मामले में जिला प्रशासन की तरफ से डीसी के निर्देश पर सेंटविटा अस्पताल के खिलाफ नोटिस जारी किया गया है, जिसमें सेंटविटा अस्पताल को एक मरीज को कोविड पॉजिटिव पाए जाने पर दाखिला नहीं देने के आरोप में नोटिस दिया गया है. सेंटविटा अस्पताल को किसी मरीज का कोविड टेस्ट करने की प्राप्त अनुमति के संबंध में आईसीएमआर और राज्य सरकार से प्राप्त अनुमति पत्र के बारे में नोटिस जारी किया गया है. वहीं शो कॉज नोटिस में सेंटेविटा अस्पताल की तरफ से मरीज को दाखिल नहीं करने और कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद इसकी जानकारी जिला प्रशासन को नहीं देने के संबंध में दी गई है.
बता दें कि जिन मामलों में शो कॉज किया गया है. उनसे संबंधित में मरीज का ब्योरा पेश नहीं किया जा सकता है. साथ ही नोटिस में मरीज के बारे में जानकारी देते हुए लैब से टेस्ट रिपोर्ट संबंधी सवाल किए गए हैं.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored