Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News
BREAKING NEWS


{"effect":"slide-h","fontstyle":"bold","autoplay":"true","timer":"4000"}

पाकिस्तान में पोलियो वायरस का प्रकोप

15,732

- Sponsored -

- sponsored -

- sponsored -

- Sponsored -

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के पोलियो टास्क फोर्स के प्रवक्ता बाबर बिन अता ने सोमवार को जियो न्यूज से बातचीत में कहा कि हमने कराची, लाहौर, रावलपिंडी, क्वेटा, पेशावर, बान्नू, किल्ला अब्दुल्लाह और पिशीन में पोलियो के सक्रिय वायरस पाये गये हैं। उन्होंने कहा कि पूरे देश में केंद्रित और लगातार पोलियो अभियान ने न केवल पोलियो के मामलों को कम किया बल्कि माता-पिता के टीकाकरण के इन्कार में भी कमी आयी है।
उन्होंने बताया,“ पर्यावरण नमूनों के अनुसार कराची में यूसी 4 गडप और यूसी 6 कोरंगी पोलियो के संवेदनशील इलाकों में शामिल हैं।” उन्होंने कहा,“ स्वतंत्र निगरानी बोर्ड की रिपोर्ट में पोलियो से निपटने के लिए कड़ी कार्रवाई की सिफारिश की गयी है।”
श्री अता ने घोषणा की कि 2019 का पहला राष्ट्रीय पोलियो अभियान 21 जनवरी से शुरू होगा और इस तीन दिवसीय अभियान के दौरान पांच साल से कम उम्र के 80 लाख से अधिक बच्चों काे पोलियों की खुराक पिलायी जायेगा। पोलियो कार्यकर्ता बच्चों को टीका लगाने के लिए घर-घर जायेंगे। 
वर्ष 2018 में देश भर में पोलियो के 10 मामलों की पुष्टि हुई जबकि 2017 में पोलियो के मामलों की संख्या सात थी और 2016 में यह संख्या 20 थी।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -