सन्मार्ग लाइव
सनसनी नहीं, सटीक खबर

कला में पूजा जिला टॉपर तो विज्ञान में अनामिका बनी अनुमंडल टॉपर

प्रतिभा किसी चमत्कार का मोहताज नहीं होता। गांव की गलियों से भी गूंज निकल सकती है, जिसकी खनक हर ओर सुनाई पड़ती है। कुछ ऐसा ही कर दिखाया है साधारण से परिवार में जन्मे दावथ प्रखंड के कोआथ निवासी सविनय कुमार की पुत्री पूजा कुमारी व अशोक कुमार सिंह की पुत्री अनामिका चौधरी ने जहाँ पूजा ने 500 में से 442 अंक प्राप्त कर कला संकाय में जिला टॉपर बनी।

- sponsored -

रोहतासः- प्रतिभा किसी चमत्कार का मोहताज नहीं होता। गांव की गलियों से भी गूंज निकल सकती है, जिसकी खनक हर ओर सुनाई पड़ती है। कुछ ऐसा ही कर दिखाया है साधारण से परिवार में जन्मे दावथ प्रखंड के कोआथ निवासी सविनय कुमार की पुत्री पूजा कुमारी व अशोक कुमार सिंह की पुत्री अनामिका चौधरी ने जहाँ पूजा ने 500 में से 442 अंक प्राप्त कर कला संकाय में जिला टॉपर बनी।

वही अनामिका ने विज्ञान संकाय में 500 में से 448 अंक प्राप्त कर बिक्रमगंज अनुमंडल टॉपर रही। प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनो छात्राएं जग नारायण उच्च विद्यालय कोआथ की छात्रा हैं दोनो एक साधारण परिवार से है। दोनों के पिता मेहनत कर बेटी को पढ़ा रहे है। अशोक बताते है कि भले एक रोटी कम खाएँगे परंतु बेटे को जरूर पढ़ाएंगे।पिता के इस संकल्प ने आज रंग लाया। वही पूजा के पिता सविनय कुमार कहते हैं मेरी बेटी घर पर ही रह कर तैयारी की मैने कभी लड़का और लड़की में अंतर नही माना।

देश का प्रत्येक अभिभावकों से मेरा निवेदन है कि अपनी लड़की को जरूर पढ़ाए ।दोनी परिवारों खुशी का माहौल है। पूजा व अनामिका से हुई वार्ता में पूजा ने बताया की सिविल सेवा में जाकर देश एवं समाज सेवा करना चाहती है। जबकि अनामिका इंजीनियर बनना चाहती है। पूजा ने अपनी सफलता का का श्रेय अपने माता-पिता को दिया ।जबकि अनामिका ने अपनी सफलता का श्रेय केमेस्ट्री क्लासेज के डॉ आशुतोष पाण्डेय अभिषेक सर और फुलेंद्र सर को दिया।

- Sponsored -

ये भी पढ़ेंः- ग्रामीण इलाके में भी लड़कियों में शिक्षा का माहौल बना, साक्षी कुमारी ने अनुमंडल का नाम किया रौशन

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -