सन्मार्ग लाइव
सनसनी नहीं, सटीक खबर

लगभग आधे दर्जन परीक्षाओं की तैयारियों में जूटा रांची विवि प्रशासन

Ranchi University administration busy in preparation for about half a dozen examinations

- Sponsored -

रांची: सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद रांची विश्वविद्याल यूजी और पीजी फाइनल सेमेस्टर की परीक्षाएं आयोजित करने की तैयारियों में जूट गया है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के पूर्व विवि की कई परीक्षाओं को स्थगित करने की तैयारी थी। राज्य में विश्वविद्यालयों द्वारा एक सितंबर से परीक्षाओं का दौर शुरू हो जाएगा।
बीटेक के अलावा पीजी स्तर की चार परीक्षाएं आयोजित होंगी। इसमें बीटेक, एलएलबी, पीजी कला, विज्ञान और वाणिज्य, परफार्मिंग आर्ट की परीक्षाएं शामिल हैं। इन परीक्षाओं में हजारों विद्यार्थी शामिल होंगे। ग्रेजुएशन अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं अभी आयोजित नहीं की जाएंगी। क्योंकि यूजी फिफ्थ सेमेस्टर के नतीजे घोषित नहीं किए गए हैं।
ये परीक्षाएं ली जाएंगी:
बीटेक अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा 10 सितंबर से 24 सितंबर तक होगी। इसके बाद पेडियाट्रिक कार्डियक एनेस्थिसिया क्रिटिकल केयर (पीडीसीसी) अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा एक से सात सितंबर तक होगी, फिर एलएलबी सेकेंड, फोर्थ और सिक्स सेमेस्टर की परीक्षा 17 सितंबर से होगी। इसमें सेकेंड और फोर्थ सेमेस्टर बैकलॉग स्टूडेंट्स के लिए है। वहीं सिक्स सेमेस्टर रेगुलर स्टूडेंट्स के लिए। इसके अलावे परफॉर्मिंग आर्ट फाइनल सेमेस्टर की परीक्षा 17 सितंबर से होगी। इधर, पीजी फोर्थ सेमेस्टर की परीक्षा के लिए परीक्षा फॉर्म जमा लिया जा रहा है। विवि की ओर से परीक्षा की तिथि अभी घोषित नहीं की गई है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored