Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News
BREAKING NEWS


{"effect":"slide-h","fontstyle":"bold","autoplay":"true","timer":"4000"}

Looks like you have blocked notifications!

पानी की सप्लाई नही होने से पहरैठा के ग्रामीणो में आक्रोश

गोविंदपुर प्रखंड के बुधवारा पंचायत के पहरैठा गांव में दो माह से नल जल योजना से बनाये गये टंकी से पानी की आपूर्ति बंद है। जिसका इसका सुध लेने वाला कोई नहीं है। संसाधन के अभाव में पानी की समस्या से खासकर आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों की परेशानी बढ़ गई है।

4

- Sponsored -

- sponsored -

नवादाः-जिले के गोविंदपुर प्रखंड के बुधवारा पंचायत के पहरैठा गांव में दो माह से नल जल योजना से बनाये गये टंकी से पानी की आपूर्ति बंद है। जिसका इसका सुध लेने वाला कोई नहीं है। संसाधन के अभाव में पानी की समस्या से खासकर आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों की परेशानी बढ़ गई है। दूर से दूसरे के घरों से पानी लाना पड़ता है। ग्रामीणों ने बताया कि नल जल योजना से उन्हें काफी लाभ है, परन्तु पानी का सप्लाई बंद रहने से पीने तक के पानी के लिए आसपास वाले ग्रामीणों पर आश्रित रहना पड़ता है।

गांव में आधा दर्जन के लगभग सरकारी चापाकल है, लेकिन सभी चापाकल खराब है। ग्रामीण बताते हैं कि मोटर का केवल तार जलने के बाद से वार्ड सदस्य पानी की सप्लाई बंद कर दिया है। तार बदलने के लिए लोगों को खर्च बाहन करने की बात कही जा रही है। वहीं कुछ महिलाओं का कहना है कि ऑपरेटिंग सिस्टम व्यक्तिगत रूप से निजी जमीन में लगा है और वह अपनी जरूरत के अनुसार ही चलाते हैं।

- sponsored -

- Sponsored -

साथ ही लोगों ने यह भी कहा कि इसकी सुचना मौखिक रूप से बीडीओ (BDO) को भी कई बार दिया गया लेकिन कारवाई नहीं हो सकी। अधिकारी का नल-जल योजना पर निगरानी नहीं रहने के कारण लोगो को परेशानी उठानी पड़ती है। नल-जल योजना पर पदाधिकारी को निगरानी करने कि जरूरत है। इस संबंध में वार्ड सदस्य मुन्नी देवी से पूछे जाने पर कुछ भी बताने से इंकार कर गई।

ये भी पढ़ेंः- मुंगेर पुलिस को विभिन्न मामलों में मिली अहम कामयाबी

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored