Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News
BREAKING NEWS


{"effect":"slide-h","fontstyle":"bold","autoplay":"true","timer":"4000"}

Looks like you have blocked notifications!

रालोसपा ने रोजगार और शिक्षा में सुधार के लिए बनाया मानव कतार

सासाराम में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष राम चंद्र ठाकुर के नेतृत्व में शुक्रवार को सासाराम के रौजा रोड स्थित चौखंडी उच्च विद्यालय के समीप जननायक कर्पूरी ठाकुर जयंती समारोह के अवसर पर बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने एवं रोजगार के अवसर सृजित करने को लेकर मानव कतार बनाया गया।

6

- Sponsored -

- sponsored -

रोहतासः- जिले के सासाराम में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष राम चंद्र ठाकुर के नेतृत्व में शुक्रवार को सासाराम के रौजा रोड स्थित चौखंडी उच्च विद्यालय के समीप जननायक कर्पूरी ठाकुर जयंती समारोह के अवसर पर बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने एवं रोजगार के अवसर सृजित करने को लेकर मानव कतार बनाया गया। इस दौरान उपस्थित लोगों ने सर्वप्रथम कर्पूरी ठाकुर के तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए उन्हें नमन किया।

- Sponsored -

- sponsored -

लोगों को संबोधित करते हुए राम चंद्र ठाकुर ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर ने 1967 में शिक्षा मंत्री रहते हुए समाज के गरीब बच्चों को 1 से लेकर मैट्रिक तक फीस माफ करके गरीबों के बच्चों को स्कूल में दाखिला कराने का काम किया। आज शिक्षा के गुणवत्ता में काफी गिरावट आ गई है तथा गरीब परिवार के बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा नहीं मिल पा रही है। वहीं समाज में बेरोजगारों की संख्या भी काफी बढ़ती जा रही है। सरकार रोजगार के अवसर सृजित करने में विफल साबित हो रही है जिसको देखते हुए रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने समाज के अंतिम पंक्ति में बैठे हुए लोगों के नौनिहाल बच्चों जिनका भविष्य बर्बाद हो रहा है। उनको गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दिलाने एवं रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने हेतु कर्पूरी जयंती के अवसर पर मानव कतार बनाने का निर्णय लिया था।

इसी क्रम में रालोसपा के नेतृत्व में पूरे बिहार में मानव कतार का निर्माण किया जा रहा है जिसमें काफी संख्या में लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। मौके पर रालोसपा नेता विशाल कुशवाहा, समाजसेवी राजेश कुशवाहा, दिनेश ठाकुर, आकाश ठाकुर, रंजन कुमार, मंटू यादव, सुनील ठाकुर, वीरेंद्र ठाकुर, प्रमोद कुमार सिंह, संजीव कुमार, संतोष कुमार सहित काफी संख्या में लोग मौजूद रहे। वहीं दूसरी ओर रालोसपा के प्रदेश महासचिव अनिल सिंह यादव के नेतृत्व में उत्क्रमित मध्य विद्यालय धनकाढ़ा के समीप कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर शिक्षा एवं बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर मानव कतार का निर्माण किया गया। मानव कतार में पुनीत कुशवाहा, महेंद्र यादव, संजय यादव, हरेंद्र सिंह, गोपाल यादव, रवि पासवान, उदय ठाकुर, अरविंद शर्मा सहित काफी संख्या में ग्रामीण एवं रालोसपा सदस्य शामिल हुए।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored