सन्मार्ग लाइव
सनसनी नहीं, सटीक खबर

जल, जीवन और हरियाली की सुरक्षा का मतलब जीवन की सुरक्षाः डीएम

सूर्यपुरा में जल, जीवन और हरियाली की सुरक्षा मतलब जीवन की सुरक्षा है। इसके बिना हम और हमारा भविष्य दोनों ही असुरक्षित है। इसलिये इसे बचाने के लिये समाज के हर एक लोगो को आगे आना होगा।

- Sponsored -

रोहतासः- जिले के सूर्यपुरा में जल, जीवन और हरियाली की सुरक्षा मतलब जीवन की सुरक्षा है। इसके बिना हम और हमारा भविष्य दोनों ही असुरक्षित है। इसलिये इसे बचाने के लिये समाज के हर एक लोगो को आगे आना होगा। उक्त बातें राज राजेश्वरी उच्च विद्यालय के सभागार में आगामी 19 जनवरी को मुख्य मंत्री जल जीवन हरियाली योजना को लेकर बनने वाली मानव श्रृंखला की तैयारी को लेकर समीक्षात्मक बैठक में लोगो को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी पंकज दीक्षित ने कहा।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र में तेजी से खिसक रहे भूगर्भ जल स्तर के कारण गर्मी का मौसम आते आते कई इलाकों में पेय जल के लिये त्राहिमाम मच जाता है। इस बड़ी समस्या से निजात के लिये सरकार ने जल संचय एव पर्यावरण को दुरुस्त रखने के ख्याल से जल जीवन हरियाली योजना को चलाया है। इसमें क्षेत्र के सभी लोगो की सहभागिता हो इसके लिए मानव श्रृंखला बनाया जाएगा। उन्होंने लोगो से बड़ी संख्या में मानव श्रृंखला में भाग लेने की अपील की। खासकर पंचायतों के मुखिया को पूरे जन समुदाय को जागरूक कर इस श्रृंखला में शामिल होने व नया इतिहास बनाने की अपील की।

वही बैठक में मौजूद एसपी सत्यवीर सिंह ने भी दहेज उन्मूलन,बाल विवाह एव नशा मुक्त बिहार बनाने में क्षेत्र के लोगों से सहयोग करने तथा संकल्प लेने की बात कही। बैठक के पश्चात डीएम एव एसपी ने उच्च विद्यालय के मैदान में एक एक वृक्ष लगा कर जल जीवन हरियाली योजना के प्रति लोगो को जागरूक किया।इस मौके पर डीडीसी सुरेंद्र प्रसाद सिंह,डीपीआरओ अजय शंकर मिश्र,एसडीओ विजयंत,डीएसपी राजकुमार,प्रमुख मीना देवी,उप प्रमुख अंजू देवी,जिला परिसद सदस्य संध्या देवी,बीडीओ पवन कुमार ठाकुर,सीओ अनिल प्रसाद सिंह,पीओ राजीव रंजन सिन्हा,सीडीपीओ रीता सिंह,मुखिया सरफराज अहमद,रंजीत सिंह,सबिता देवी,बीसीओ अमरनाथ कुमार,बीईओ परमानंद शर्मा कई संगठनों के दर्जनों लोग शामिल थे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored