सन्मार्ग लाइव
सनसनी नहीं, सटीक खबर

संत रविदास ने सामाजिक समरसता का दिया संदेशः जय

जिले के दिनारा में संत रविदास सामाजिक समरसता और सदभाव का जो संदेह दिया उसे हर इंसान को अपने जीवन में आत्मसात करना चाहिए। उक्त बातें स्थानीय विधायक और विज्ञान प्रौद्यौगिकी मंत्री जय कुमार सिंह ने बसडीहाँ गांव में रविदास जयंती के अवसर पर गरीब की दुनिया नाटक का उद्घाटन करते हुए कही।

- sponsored -

रोहतासः- जिले के दिनारा में संत रविदास सामाजिक समरसता और सदभाव का जो संदेह दिया उसे हर इंसान को अपने जीवन में आत्मसात करना चाहिए। उक्त बातें स्थानीय विधायक और विज्ञान प्रौद्यौगिकी मंत्री जय कुमार सिंह ने बसडीहाँ गांव में रविदास जयंती के अवसर पर गरीब की दुनिया नाटक का उद्घाटन करते हुए कही। आगे उन्होंने कहा कि संत रविदास भारत के महान संतो में गिने जाते हैं जिन पर भारतीय संस्कृति का आधार टिका है। इनका संदेश युग युगांतर तक प्रासंगिक बना रहेगा।

उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष यहाँ रविदास पुस्तकालय बनवाने की घोषणा की थी जिसकी प्रशासनिक स्वीकृति मिल चुकी है और शीघ्र निर्माण कार्य प्रारंभ किया जाएगा। इसके पूर्व आयोजक मंडल द्वारा आगत अतिथियों को अंग वस्त्र दे कर स्वागत किया। आयोजक मंडल में श्रीकांत राम,गुप्तेश्वर राम,सत्यनारायण राम,धनी राम,सती राम शामिल है। वहीं एक अन्य कार्यक्रम में भानस गांव के लोगों ने मंत्री जय कुमार सिंह का भव्य स्वागत किया।

ग्रामीणों ने मंत्री से गांव की गली एवं नाली निर्माण तथा भानस नोखा पथ में भानस गांव के पास छुटे सड़क बनाने की मांग की।मौके पर प्रदीप पाण्डेय,लल्लू पाठक,रवि भेलारी,बच्चन चौबे,प्रमोद पाण्डेय,अनील सिंह द्वय,संजय सिंह,स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि टुनटुन साह,उपेन्द्र सिंह,धनजी यादव,रामामुनी सिंह,भूटान सिंह, मंटू सिंह,विरेन्द्र सिंह,महेन्द्र चौबे,रामा शंकर पाण्डेय,विकास पाण्डेय सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

- Sponsored -

ये भी पढ़ेंः- देश दूसरे आपातकाल के दौर से गुजर रहा हैः कन्हैया कुमार

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored