सन्मार्ग लाइव
सनसनी नहीं, सटीक खबर

एसपी प्राणतोष दास ने संभाला कमान, पुलिस पदाधिकारियों के साथ की बैठक

- Sponsored -

सुरेश रॉय की रिपोर्ट

नवादा :- नवादा एसपी हरि प्रसाथ एस के छुट्टी पर चले जाने के बाद पटना से आये नये एसपी प्राणतोष दास ने जिले का कमान संभाला। शुक्रवार को जिले के सभी पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक करते हुए क्राइम कंट्रोल में किसी भी प्रकार की कोताही नहीं बरतने का सख्त हिदायत दिया है। इस दौरान पुलिस पदाधिकारियों से परिचय लेते हुए उनकी समस्याओं को भी सुनने का काम किया। उन्होंने बताया कि 22 फरवरी से 27 फरवरी तक जिले भर में पुलिस सप्ताह का आयोजन किया जायेगा।

जिसको लेकर विस्तृत जानकारी दी गई है। उन्होंने कहा कि आम नागरिकों के साथ मैत्रिपूर्ण व्यवहार करते हुए पुलिस सप्ताह को सफल बनाना है। इसके लिए पुलिसिंग का रौल सबसे अहम है। उन्होंने बताया कि पुलिस सप्ताह के दौरान प्रथम दिन 22 फरवरी को जिला पुलिस द्वारा किसी एक गांव को गोद लिया जायेगा। पुलिस सप्ताह के दौरान उस गांव में स्थित विद्यालयों में पुलिस अधीक्षक एवं अन्य पुलिस पदाधिकारी छात्र एवं छात्राओं को पढ़ायेंगे। साथ ही नशा के दुष्प्रभावों, साइबर क्राईम और महिलाओं की सुरक्षा संबंधित जानकारी के साथ-साथ प्रेरणा भी दिया जायेगा। तथा पुलिस सप्ताह के तहत 23 फरवरी को खेलो बिहार पुलिस के साथ कार्यक्रम जिले के सभी थानों के द्वारा खेलकूद कार्यक्रम आयोजित की जायेगी।

- Sponsored -

जिसमें फुटबॉल, वॉलीबॉल, क्रिकेट तथा कबड्डी जैसे अन्य खेलो का आयोजन कराया जायेगा। इस खेल में एक तरफ पुलिस की टीम के साथ अन्य स्थानीय प्रशासन की टीम तथा दूसरी तरह स्थानीय नागरिकों की टीम रहेगी। इसके अलावा जल जीवन हरियाली के तहत जिले के सभी थाना को 5-5 सौ पौधा लगाकर सिचने का भी काम पुलिस करेगी। पौधारोपन को लेकर बेहतर परफॉरमेंस करने वाले पुलिस पदाधिकारियों को प्रसस्ति पत्र व रिवार्ड देकर सम्मानित किया जायेगा। 27 फरवरी को लहु हमारा जन सेवा कार्यक्रम के तहत रेडक्रॉस सोसाईटी एवं आईएमए के सहयोग से पुलिस अधीक्षक से लेकर सिपाही तक रक्तदान करेंगे। मौके पर एएसपी मुख्यालय महेन्द्र कुमार मुख्यालय महेन्द्र कुमार बसंत्री, एएसपी अभियान कुमार आलोक, सदर एसडीपीओ विजय कुमार झा तथा रजौली एसडीपीओ संजय कुमार के अलावा जिले के सभी इंसपेक्टर व थानाध्यक्ष सहित कई पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored