Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News

तेजस्वी यादव ने बेरोजगारी हटाओ यात्रा की शुरूआत की, चुनावी साल में RJD ने खेला डोमिसाइल कार्ड

चुनावी साल में प्रवेश कर चुके बिहार में नेता प्रतिपक्ष और लालू प्रसाद के छोटे बेटे तेजस्वी यादव (Tejashvi Yadav) ने बेरोजगारी हटाओ यात्रा की शुरूआत कर दी है। यात्रा की शुरूआत से पहले नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पटना के वेटरनरी ग्राउंड में जनसभा को संबोधित किया।

9

रंजीत कुमार की रिपोर्ट

पटनाः- चुनावी साल में प्रवेश कर चुके बिहार में नेता प्रतिपक्ष और लालू प्रसाद के छोटे बेटे तेजस्वी यादव (Tejashvi Yadav) ने बेरोजगारी हटाओ यात्रा की शुरूआत कर दी है। यात्रा की शुरूआत से पहले नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पटना के वेटरनरी ग्राउंड में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान तेजस्वी यादव ने डोमिसाइल कार्ड (Domicile Card) खेला है। राजद (RJD) की रैली में उन्होंने बिहार के लोगों को डोमिसाइल कानून बनाने और उसके जरिए रिझाने की कोशिश की। रविवार को आयोजित रैली में तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारी सरकार आएगी तो बिहार में डोमिसाइल कानून लाएंगे जिसमें 85 फ़ीसदी बिहारियों को रोजगार मिलेगा।

तेजस्वी ने कहा कि बिहार में अभी लाखों पद खाली हैं लेकिन युवा बेरोजगार हैं। नीतीश सरकार ने जो नहीं किया है वह काम आप अपनी सरकार में हम करके दिखाएंगे। तेजस्वी ने कहा कि हमारी सरकार बनेगी तो आईटी सेक्टर को मजबूत करेंगे और बिहार में आईटी पार्क बनाएंगे। उन्होंने सवाल पूछते हुए कहा कि नीतीश जी ने क्यों नहीं ऐसा किया अगर आ जाए तो बिहार में अस्पताल कोचिंग और कॉलेज बन सकते हैं जो काम नीतीश कुमार ने नहीं किया वह हम करके दिखाएंगे।

- sponsored -

- Sponsored -

सीएम नीतीश कुमार पर करारा हमला बोलते हुए तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार में अब राजनीतिक इच्छाशक्ति खत्म हो गई है लेकिन हम पर यकीन कीजिए हम युवाओं की बेरोजगारी की समस्या को दूर करेंगे। तेजस्वी यादव दौरान कहा कि अगर पहले हम लोगों से कोई चूक हुई है तो हम उसे सुधार आएंगे क्योंकि बदलते बिहार से में यह बिहार युवाओं का है।

तेजस्वी ने इशारों इशारों में कांग्रेस पर भी हमला बोला और कहा कि लालू जी की सरकार में आने से पहले पटना का गांधी मैदान और रेलवे स्टेशन तक गिरवी था। लेकिन लालू जी जब सरकार में तो बिहार में काफी बदलाव हुआ। बिहार में हम युवाओं को रोजगार देने की बात कह रहे हैं और नीतीश जी अपनी नौकरी बचाने में लगे हुए हैं। तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार को बेच दिया हैएनआरसी का जिक्र करते हुए तेजस्वी ने कहा कि एनआरसी हो या फिर सीएए और एनपीआर इसको लेकर बिहार में सबसे पहले हमने ही विरोध किया था। हमने इसको लेकर बिहार बंद करवाया था। बिहार में काला कानून कभी लागू नहीं होगा। उन्होंने कहा कि हमारे पिता लालू प्रसाद बीमार जरूर हैं लेकिन जिंदा हैं इसलिए कोई घबराए मत। कार्यक्रम में पार्टी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह, जगदानंद सिंह, तेजप्रताप यादव समेत सभी बड़े नेता मौजूद थे।

ये भी पढ़ेंः- सहकारिता सम्मेलन में बोले CM, चुनाव चलता रहेगा काम रुकना नहीं चाहिये

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

%d bloggers like this: