Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News
BREAKING NEWS


{"effect":"slide-h","fontstyle":"bold","autoplay":"true","timer":"4000"}

Looks like you have blocked notifications!

वारिसलीगंज पंचायत समिति की बैठक में छाया रहा खाद्यान्न वितरण का मुद्दा

वारिसलीगंज पंचायत समिति की बैठक बुधवार को ई किसान भवन में आयोजित हुई। जिसकी अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख रवि देवी ने किया। जबकि संचालन प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी सह बीडीओ साहिला के द्वारा किया गया।

4

- sponsored -

- Sponsored -

नवादाः- जिले के वारिसलीगंज पंचायत समिति की बैठक बुधवार को ई किसान भवन में आयोजित हुई। जिसकी अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख रवि देवी ने किया। जबकि संचालन प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी सह बीडीओ साहिला के द्वारा किया गया। बैठक में जिला पार्षद अंजनी कुमार, उपप्रमुख अमरेश मिस्त्री, सीओ उदय प्रसाद, मनरेगा पीओ निरंजन कुमार, थानाध्यक्ष पवन कुमार, मुखिया संघ के प्रखंड अध्यक्ष गौतम कुमार तथा राजकुमार सिंह के अलावे अन्य पंचायत प्रतिनिधि मौजूद थे।

उल्लेखनीय है कि पंचायत समिति सदस्य की बैठक में नियमन के विरुद्ध अधिकांश महिला मुखिया के रिश्तेदार उपस्थित देखे गए। जिसपर अधिकारियों द्वारा कोई आपत्ति दर्ज नहीं किया गया। इस दौरान पंचायतों में संचालित विभिन्न विकास योजनाओँ की समीक्षा किया गया। मौके पर प्रखंड क्षेत्र के विद्यालयों के समय पर संचालन नहीं होना तथा शिक्षकों की अनुपस्थिति पर सदस्यो ने रोष जताया। जिसपर बीडीओ ने कहा कि शिक्षक ससमय विद्यालय पहुंचे और अनुपस्थित रहने वाले शिक्षकों पर कार्रवाई की बात कही। जबकि आंगनबाड़ी केंद्रों के जांच से संबंधित जानकारी महिला पर्यवेक्षक दीप्ती कुमारी तथा अनामिका से लेते हुए केंद्रों के संचालन और लाभुकों को दिये जाने वाले पूरक पोषाहार, टेकहोम राशन एवं पोषक राशि के बितरण में कोताही पर कार्रवाई की चेतावनी दिया।

- Sponsored -

- sponsored -

प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी अजीत कुमार से सदस्यों ने जनवितरण व्यवस्था से संबंधित कई सबाल किया। सदस्यों का आरोप था कि जानकारी देने में विभागीय अधिकारी कोताही करते हैं। जनवितरण दुकानों में पॉश मशीन रहते मैन्युल वितरण करने पर आपत्ति जताई गई। कृषि पदाधिकारी पवन कुमार द्वारा सरकारी स्तर से चल रही विभिन्न लाभकारी योजनाओं को विस्तार से बताया। कहा गया कि कृषि संयंत्र की खरीदारी के लिए पहले किसान पंजीकरण के साथ ऑन लाईन आवेदन करें। स्वीकृति बाद संबंधित दुकानों से संयंत्रों यथा थ्रेसर, पावर टिलर, डीजल इंजन आदि की खरीद कर संबंधित अधिकारी से जांच करवा लें।

बाद में बैंक खाते में सब्सीडी की राशि भेजी जाएगी। बताया गया कि कृषि संयंत्र की खरीद पर 50 फीसदी राशि सरकार सब्सिडी देती है। मुख्यमंत्री नल जल योजना की बीडीओ द्वारा समीक्षा करते हुए पीएचईडी के उपस्थित अभियंता को शेष बचे पंचायत की वार्डो में जल्द नल जल लगवाने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया। बैठक मुखिया नागेंद्र चंद्रवंशी, सुशीला देवी सहित पंचायत समिति सदस्य ललन कुमार, राहुल कुमार, कारू साव आदि लोग मौजूद थे।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -