सन्मार्ग लाइव
सनसनी नहीं, सटीक खबर

देश में कोरोना वायरस संक्रमण बढ़कर 3,374 हो गए और मृतकों की संख्या 79 हुई। अन्य मुख्य समाचार

- sponsored -

 

भारत में कोविड-19 से मृतकों की संख्या 79, संक्रमण के मामलों की संख्या 3,374 हुई : स्वास्थ्य मंत्रालय

नयी दिल्ली, देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले रविवार को बढ़कर 3,374 हो गए और मृतकों की संख्या 79 तक पहुंच गई।

- Sponsored -

मोदी ने लोगों को रात नौ बजे दीये जलाने की याद दिलाई

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को कोरोना वायरस संकट से निपटने में देश के सामूहिक संकल्प का प्रदर्शन करने के वास्ते रविवार रात दीये जलाने की याद दिलाई।

गौतम बुद्धनगर जिले में लगाई गई धारा 144 की अवधि 30 अप्रैल तक बढ़ाई गई

नोएडा (उप्र), कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए गौतमबुद्ध नगर जिले में पांच अप्रैल तक लागू की गई सीआरपीसी की धारा 144 की अवधि बढ़ाकर 30 अप्रैल तक कर दी गई है।

कोविड-19 संक्रमण श्रृंखला को तोड़ने के लिए मैं पृथक वास में रह रहा हूं : सीआरपीएफ डीजी

नयी दिल्ली, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के महानिदेशक ए पी माहेश्वरी ने रविवार को कहा कि उनके बल के एक डॉक्टर के कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद इस संक्रमण के फैलने की श्रृंखला तोड़ने की अपनी जिम्मेदारी के तौर पर वह पृथक वास में चले गए हैं।

सेना ने कुपवाड़ा में घुसपैठ की कोशिश नाकाम की, पांच आतंकी ढेर, जवान शहीद

श्रीनगर, जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए सेना ने पांच आतंकियों को मार गिराया जबकि एक जवान शहीद हो गया।

गुजरात की कंपनी ने 10 दिन में सस्ता वेंटिलेटर बनाया

अहमदाबाद, पूरा विश्व कोरोना वायरस से निपटने में चिकित्सीय उपकरणों की कमी झेल रहा है और ऐसे में गुजरात के राजकोट की एक कंपनी ने मात्र 10 दिन के अंदर सस्ता वेंटिलेटर तैयार किया है। ये कंपनी आने वाले कुछ ही दिनों में गुजरात सरकार के अस्पतालों को 1000 वेंटिलेटर मुहैया कराएगी।

ट्रम्प ने मोदी से कोविड-19 के मरीजों के इलाज के लिए हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा भेजने का किया अनुरोध

वाशिंगटन, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अमेरिका में बढ़ रहे कोरोना वायरस के मरीजों के इलाज के लिए हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा भेजने का अनुरोध किया है।

चीन में कोरोना वायरस के 30 नये मामले; वुहान के नौ जिले ‘कम जोखिम’ वाली श्रेणी में

बीजिंग, चीन में कोरोना वायरस के 30 नये मामले सामने आए हैं जिनमें से पांच में यह संक्रमण घरेलू स्तर पर फैला है। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि वायरस से सर्वाधिक प्रभावित वुहान के 13 प्रशासनिक जिलों में से नौ जिलों को ‘कम जोखिम वाल क्षेत्र’ घोषित किया गया जो स्थिति धीरे-धीरे सामान्य होने की ओर इशारा करता है।

कोहली ने कहा, स्टेडियम की असली ताकत होते हैं दर्शक

नयी दिल्ली, ऐसे समय में जब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को बंद दरवाजों के अंदर करवाने के विकल्प पर भी विचार किया जा रहा है तब भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि स्टेडियम की असली ताकत उसमें मौजूद दर्शक होते हैं।

‘लॉकडाउन’ के कारण दुनिया भर में 40,000 भारतीय समुद्री नाविक फंसे: संगठन नयी दिल्ली, दुनिया भर में भारत के 40 हजार समुद्री नाविक और चालक दल के सदस्य मालवाहक और यात्री जहाजों में फंसे हैं और अपने घरों को लौटने के इंतजार में हैं। सरकार ने कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिये जारी ‘लॉकडाउन’ (बंद) हटने के बाद उन्हें हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया है। समुद्री सेवाओं से संबद्ध विभिन्न संगठनों ने यह जानकारी है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -