Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News
BREAKING NEWS


{"effect":"slide-h","fontstyle":"bold","autoplay":"true","timer":"4000"}

Looks like you have blocked notifications!

चुनाव जीतने के लिये अधिक से अधिक लोगों को पार्टी से जोड़ना होगाः तेजस्वी

चुनाव जीतने के लिये अधिक से अधिक लोगों को राजद की विचार धारा से जोड़ना होगा। अपनी बोली मे बदलाव लाना होगा तथा अनुशाशन, प्रेम, सदभाव, व्यवहार से लोगों के दिल को जीत कर उनके दिल मे पार्टी और अपने लिये स्थान बना होगा।

2

- sponsored -

- Sponsored -

पटनाः- चुनाव जीतने के लिये अधिक से अधिक लोगों को राजद की विचार धारा से जोड़ना होगा। अपनी बोली मे बदलाव लाना होगा तथा अनुशाशन, प्रेम, सदभाव, व्यवहार से लोगों के दिल को जीत कर उनके दिल मे पार्टी और अपने लिये स्थान बना होगा। ये निर्देश नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने राजद के नवनियुक्त प्रदेश उपाध्यक्ष,महासचिव, सचिव की बैठक को संबोधित करते हुए दी।उन्होंने नवनियुक्त अधिकारियों को बधाई और सुभकामनाएँ दी। संगठन को मजबूत करने के लिये प्रखंड, ज़िला एवम राज्य स्तर के पदाधिकारी नियुक्त कर दिए गए हैं। समितियों मे सामाजिक समीकरण पर धयान दिया गया है। समाज के सभी वर्ग, तबके को प्रतिनिधित्व दिया गया है। पिछड़े,अत्यंत पिछड़े, दलित, अदिबासी,अल्पसंख्यक समाज के साथ साथ प्रगतिशील समाज को भी संगठन मे हिसेदारी दी गई है। पार्टी ने संगठन मे आरक्छन के वायदे को पूरा कर सब को अवसर दिया है।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि राजद15 सालों तक सत्ता मे रहने के बावजूद कई चुनाव हारी।इसपर चर्चा होनी चाहिये। हार के कारणों का विष्लेषण कर हुई गलतियों को चिन्हित करें और इन गलतियों की पुनावर्ती हो इस पर धयान रखें।सोंची समझी साजिश के तहत राजद को एमवाई समीकरण वाली पार्टी प्रचारित कर पार्टी के दायरे को सीमित करने का प्रयास किया गया यह हमारे विरोधयों की साज़िश थी। राजद का जनाधार मजबूत है। ये पार्टी तो गरीब, अभिवंचित, मजदूर, किसानों के साथ साथ सब की पार्टी है। हम बिना भेद भाव सब के लिये काम करते हैं सब को सामाजिक न्याय और सत्ता मे बजागीदारी दिलाना मेरा प्रथम उद्देश्य है। राजद के बारे मे गलत प्रचार किया जाता है कि ये उच्च जाति की विरोधी है।

ये प्रचार पूरी तरह से गलत और भ्रामक है। हम प्रगतिशील समाज का पूरा आदर करते है और उनके हक की लड़ाई लड़ते हैं। समाज के सभी वर्ग, जाती तबके को अधिकार से लैश कराना मेरा और मेरी पार्टी का उद्देश्य है। छुटे हुए लोगों तक हम जाएंगे और उन्हें अपने साथ जोड़ेंगे।पार्टी के किसी पदाधिकारी को हटाया नहीं गया है। संगठन का विस्तार कर सबको जिमेदारी से लैश किया गया है। पार्टी के नए अधिकारियों की बड़ी जिमेदारी है वे अभी से ही दिन रात मेहनत कर पार्टी को घर घर पहुचाएं। राजद को आम अवाम की पार्टी बनाएं। अपने आप को बदलना होगा, पार्टी के प्रति समर्पित भाव से लगना होगा। आपको क्या करना है ये आप बेहतर जानते हैं। हम अपनी नीति विचार से समझौता नहीं कर सकते हैं। पार्टी के सभी सदस्यों का दायत्व है कि वे पार्टी मे किसी तरह का गुटबाजी को पनपने न दें।नकारात्मक बातों से दूर रहें।पार्टी हित मे सोंचे ।राजद मे सिर्फ एक गुट है वे है लालू गट। पार्टी के अधिकृत प्रवक्त ही पार्टी के नीति के अनुसार अपना वक्तव्य दें।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति लोगों मे भारी गुस्सा है। बिहार मे शिक्षा, चिकित्सा मे भारी गिरावट आई है। लोग बेहाल हैं, अपराध का बोल बाला है। अपराधी निर्भीक हो गए है। रोज अपराध, लूट,हत्याएं,महिलाओं के साथ अत्याचार की घटनाएं हो रही हैं। बिहार मे डबल इंजन की सरकार का क्या अर्थ केन्द्र की सरकार बिहार की अनदेखी कर रही है। बिहार को बजट मे क्या मिला न तो विशेष पैकेज और न ही विशेष राज्य का दर्जा ही मिला। न तो बिहार को कोई नया कारखाना और न ही बेरोजगारों को को रोजगार देने की कोई योजना ही दी गई। उन्होंने इन आर सी, सी ए ए जैसे काले कानून की आलोचना की और कहा कि ये कानून संविधान और गरीब विरोधी है।

- Sponsored -

- sponsored -

नेता प्रतिपक्ष ने कहा किअब देश की निगाह बिहार पर है। वे ये देखना चाहते हैं कि राजद भाजपा को कैसे सत्ता से बे दखल करती है। उन्होंने पार्टी के अधिकारियों को निदेश दिया कि वे पार्टी मे अनुशाशन को महत्व देंऔर पार्टी ऑफिस से जो निदेश मिले उसका अनुपालन सुनिश्चित करें। नेताप्रतिपक्ष ने कहा कि 23 फरवरी को बेजोजगरी हटाओ के लिये पटना के वेटनरी मैदान मे विशाल आम सभा होगी।फ़िर बेरोजगारी हटाओ यात्रा के अंतर्गत गांव गांव की यात्रा वे करेंगे।

बैठक की अध्यक्षता प्रदेश राजद अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने की और राज्य से बूथ स्तर के राजद अधिकारियों से कहा कि वे अपने घर, दरवाजे पर राजद का झंडा लगाएं। उन्होंने कहा कि समाजवादी आंदोलन के प्रखर नेताओं के विचारों को जानने के लिये समाजवादी लेखकों की पुस्तकों को पढ़ें। उन्होंने लालू जी की जीवनी पर आधारित पुस्तक (गोपालगंज से राय) सीना को आधी मूल्य पर सुलभ कराए जाने की सूचना दी उपस्थित सदस्यों ने बड़ी संख्या मे इस पुस्तक को खरीदा।

राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि भाजपा की दिल्ली से बिदाई हो चुकी है अब बिहार से उन्हें भगाना बाकी है। बिहार की सरकार हर मोर्चे पर बिफल है। शिक्षा, स्वस्थ्य और सिंचाई सब चौपट है। एनआरसी, सीएए काला कानून है। किसान तबाह और बेहाल है। बैठक को पूर्व मंत्री आलोक कुमार मेहता, पूर्व विधानपार्षद सलीम परवेज़, पूर्व मंत्री श्रीबृषन पटेल, सीता राम बिंद सहित कई राजद पदाधिकारी ने संबोधित किया। बैठक को व्योवस्थित करने में चितरंजन गगन, चन्देस्वर प्रसाद सिंह,  नंदू यादव, निराला यादव ने सहयोग किया।

ये भी पढ़ेंः- लालू – राबड़ी शासनकाल में जनता सिर्फ ठगी गई – नीरज कुमार

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored