सन्मार्ग लाइव
सनसनी नहीं, सटीक खबर

बैंकों की सुरक्षा करेंगे विशेष सुरक्षा दल के ट्रेंड होमगार्ड

डेहरी ऑन सोन में होमगार्ड के चुनिंदा जवान अब बैंकों की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालेंगे। रविवार को होमगार्ड के विशेष सुरक्षा दल के 55 जवानों को जिला के विभिन्न बैंकों में तैनाती के लिए प्रतिनियुक्ति किया गया।

- sponsored -

रोहतासः- जिले के डेहरी ऑन सोन में होमगार्ड के चुनिंदा जवान अब बैंकों की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालेंगे। रविवार को होमगार्ड के विशेष सुरक्षा दल के 55 जवानों को जिला के विभिन्न बैंकों में तैनाती के लिए प्रतिनियुक्ति किया गया। इन्हें एसएलआर जैसे राइफल भी दिए गये हैं। इनकी तैनाती चेस्ट करेंसी वाले बैंक शाखाओं में की जाएगी। जिन बैंक शाखाओं में कई बैंकों के पैसे रखे जाते हैं उसे करेंसी चेस्ट शाखा कहा जाता है। बैंक ड्यूटी में होमगार्ड की प्रतिनियुक्ति अबतक जिला स्तर से होती थी।

बता दें कि पिछले दिनों डीजी होमगार्ड और आरबीआई के अधिकारियों के साथ बातचीत के बाद एकीकृत तरीके से इनकी प्रतिनियुक्ति का निर्णय लिया था। इसके तहत विशेष सुरक्षा दल में शामिल होमगार्ड की प्रतिनियुक्ति बैंकों में की गई। इस संबंध में गृह रक्षा वाहिनी के जिलाध्यक्ष राधा मोहन सिंह ने बताया कि बैंक सुरक्षा बैंक सुरक्षा बटालियन 1-2-20 से प्रारंभ होने वाले बैंक के कर्तव्यों पर प्रतिनियुक्ति हेतु केंद्रीय प्रशिक्षण संस्थान बिहटा से अत्याधुनिक हथियारों से प्रशिक्षण प्राप्त किये है।

उन्होंने कहा कि गृह रक्षकों की बैंकों की सुरक्षा हेतु महानिदेशक महा समादेष्टा गृह रक्षा वाहिनी एवं अग्निशमन सेवाएं बिहार पटना के आदेश के आलोक में रोहतास जिला में जिला समादेष्टा द्वारा 55 गृह रक्षकों को रोहतास के भारतीय स्टेट बैंक डेहरी, बैंक ऑफ इंडिया डेयरी, पंजाब नेशनल बैंक सासाराम, भारतीय स्टेट बैंक बिक्रमगंज सहित अन्य जगहों पर सोमवार से प्रतिनियुक्ति की जाएगी। मौके पर होमगार्ड के पूर्व जिलाध्यक्ष सुजीत पान्डेय ने तारबंगला अंसारी भवन के समिप बाहरी जिला से आए हुए जवानों का भौतिक रूप से मिलान किया।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored