Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News
BREAKING NEWS


{"effect":"slide-h","fontstyle":"bold","autoplay":"true","timer":"4000"}

Looks like you have blocked notifications!

मंदिर निर्माण को रोकने पहुंची पुलिस पर ग्रामीणों ने किया रोड़ेबाजी

नगर थाना क्षेत्र के मंगर बिगहा गांव में निर्माणाधीन मंदिर को रोकने पहुंची पुलिस पर ग्रामीणों ने जमकर रोड़ेबाजी किया। हालांकि इस घटना में किसी को चोटिल होने की सूचना नहीं है। लेकिन भीड़ को हटाने के लिए पुलिस को आंशिक बल प्रयोग करना पड़ा।

5

- sponsored -

- Sponsored -

नवादाः- जिले के नगर थाना क्षेत्र के मंगर बिगहा गांव में निर्माणाधीन मंदिर को रोकने पहुंची पुलिस पर ग्रामीणों ने जमकर रोड़ेबाजी किया। हालांकि इस घटना में किसी को चोटिल होने की सूचना नहीं है। लेकिन भीड़ को हटाने के लिए पुलिस को आंशिक बल प्रयोग करना पड़ा। घटना की सूचना मिलते हीं सदर एसडीओ अनु कुमार तथा एसडीपीओ विजय कुमार झा दल बल के साथ उक्त स्थान पर पहुंच जमीन को सरकारी बता लोगों को समझा बुझाकर मामले को शांत कराया। ग्रामीणों ने कहा कि उक्त स्थान पर पूर्व से तालाब बना हुआ है। जहां छठ पर्व में छठव्रतियों द्वारा अघ्र्य दान किया जाता है। उसी स्थान पर एक मंदिर का निर्माण किया जा रहा है। मंदिर निर्माण का काम लगभग पूरा होने पर है।

गुरूवार को प्रशासन व पुलिस मंदिर निर्माण का कार्य रोकने पहुंची। ग्रामीणों ने कहा कि जिस समय तालाब और मंदिर का निर्माण का नीव रखा गया था उस समय प्रशासन सोयी हुई थी और जब मंदिर बनकर तैयार होने को है तब प्रशासन की नींद खुली। ग्रामीणों ने बताया कि मंदिर और तालाब की जगह पर प्रशासन सरकारी भवन का निर्माण कराना चाहती है। ग्रामीणों ने बताया कि मंदिर का नीव रखा जा रहा था उस समय उक्त जमीन पर प्रशासन क्यों नहीं सरकारी भवन बनाने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि अब किसी भी सूरत में भगवान का मंदिर नहीं हटेगा, चाहे हमलोगों को इसके लिए कुर्बानी क्यों नहीं देना पड़े।

मंदिर निर्माण से ग्रामीणों में है काफी उत्साह

- Sponsored -

- sponsored -

ग्रामीण मंगर बिगहा निवासी वृद्ध रामेश्वर यादव, रामस्वरूप यादव तथा रामदेव यादव बताते हैं कि गया के रामे बिगहा स्टेट के जमींदार कृष्ण बल्लभ प्रसाद नारायाण सिंह के द्वारा ग्रामीणों को 1936 में दान द्वारा दिया गया था। तब से यहां कच्चे तालाब में लोग छठ पूजा करते आ रहे हैं। इस मंदिर का निर्माण होने से लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। बताया जाता है कि उक्त जमींदार द्वारा दी गई भूमि का खाता संख्या पुराना 608 है तथा प्लौट संख्या 3554 है। बावजूद प्रशासन द्वारा मंदिर निर्माण में दखल देकर ग्रामीणों की आस्था को ठेस पहुंचाया जा रहा है।

इस मंदिर से हजारों लोगों का आस्था है जुड़ा

ग्रामीण कैलाश यादव, बच्चु प्रसाद यादव, गोरेलाल यादव, छोटे लाल यादव, योगेन्द्र यादव, विरेन्द्र यादव, सुरेष यादव तथा शिवनंदन प्रसाद सहित दर्जनों ग्रामीण ने बताया कि इस मंगर बिगहा छठ घाट पर आस-पास के बुधौल जंगल बेलदारी के महादलित, रामनगर, भीआईपी काॅलनी, गोपाल नगर, शास्त्री नगर तथा राजेन्द्र नगर न्यू एरिया के हजारों लोग छठ पर्व पर अघ्र्यदान करने जुटते हैं। गौरतलब हो कि मंगर बिगहा की आबादी करीब पांच हजार की है, इसके अलावा उक्त गांवों की बड़ी आबादी यहां हर साल छठ घाट पहुंचते हैं। प्रशासन लोगों की आस्था पर ठेस पहुंचाने का प्रयास कर रही है जिससे ग्रामीण कभी बर्दाश्त नहीं करेगा।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -