Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News

देश की अर्थव्यवस्था को पांच खरब डॉलर तक पहुंचाने का लक्ष्य प्रशंसनीय- नितीश

सरकार को ध्यान देना चाहिए कि इससे यह संदेश न जाए कि रेलवे का निजीकरण किया जाएगा

14

- sponsored -

- Sponsored -

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चालू वित्त वर्ष के लिए आज पेश किए गए आम बजट को स्वागतयोग्य बताया और कहा कि देश की अर्थव्यवस्था को पांच खरब डॉलर तक पहुंचाने का लक्ष्य प्रशंसनीय है।

श्री कुमार ने केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा वित्त वर्ष 2019-20 के लिए संसद में पेश किए गए मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले आम बजट पर कहा कि देश के अर्थव्यवस्था को पांच खरब डॉलर तक पहुंचाने का लक्ष्य प्रशंसा के योग्य है। 

मुख्यमंत्री ने बजट में पूरे देश के लिए ’’हर घर जल’’ योजना की घोषणा का स्वागत किया और कहा कि यह प्रसन्नता की बात है कि बिहार में पूर्व से ही सात निश्चय योजना के तहत ’’हर घर नल का जल’’ योजना का क्रियान्वयन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रोत्साहित करने का निर्णय पर्यावरण के हित में है। स्वच्छ भारत मिशन का विस्तार करते हुए गांव में ठोस कचरा प्रबंधन लागू करने की व्यवस्था सराहनीय है। जल संरक्षण का दृष्टिकोण स्वागतयोग्य एवं प्रशंसनीय है।

श्री कुमार ने कहा कि रेलवे की योजनाओं को पूर्ण करने के लिए निजी-सार्वजनिक भागीदारी के तहत राशि उगाही की बात कही गई है। सरकार को ध्यान देना चाहिए कि इससे यह संदेश न जाए कि रेलवे का निजीकरण किया जाएगा।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored