Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News
BREAKING NEWS


{"effect":"slide-h","fontstyle":"bold","autoplay":"true","timer":"4000"}

मुख्यमंत्री ने संभावित बाढ़ की स्थिति के तैयारियों की समीक्षा की

15

- Sponsored -

- sponsored -

पटना :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने एक अणे मार्ग स्थित संकल्प में संभावित बाढ़ की स्थिति से निपटने की तैयारियों की समीक्षा की। बैठक में जल संसाधन विभाग के अपर मुख्य सचिव श्री अरूण कुमार सिंह ने अभी तक राज्य में वर्षापात की स्थिति, बिहार तथा नेपाल में हो रही भारी बारिश से नदियों के बढ़ रहे जलस्तर की स्थिति, तटबंधों की स्थिति के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव श्री प्रत्यय अमृत ने भी संभावित बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए की जा रही तैयारियों के बारे में जानकारी दी। बैठक में आईएमडी के स्त्रोत से मिली जानकारी के अनुसार, आने वाले कुछ दिनों में संभावित वर्षापात रिपोर्ट पर भी विस्तृत रूप से चर्चा की गयी।
मुख्यमंत्री ने निर्देश देते हुए कहा कि नदियों के जलस्तर पर नजर बनाये रखें। बांधों की स्थिति पर निगरानी रखें एसआेपी के हिसाब से अलर्ट रहें एवं सारी व्यवस्थायें सुनिश्चित करें। सुबह शाम हालात की मॉनिटरिंग भी करते रहें ताकि किसी प्रकार की आपात स्थिति से निपटा जा सके। नदियों में जल के प्रवाह से बांध पर होने वाले प्रभाव का भी विशेष ध्यान रखें नदियों में हो रहे वाटर डिस्चार्ज पर नजर रखें। जल संसाधन विभाग और आपदा प्रबंधन विभाग संभावित सभी परिस्थितियों के लिए आपस में समन्वय बनाये रखें। बैठक में मुख्य सचिव श्री दीपक कुमार, जल संसाधन विभाग के अपर मुख्य सचिव श्री
अरूण कुमार सिंह, आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव श्री प्रत्यय अमृत, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री चंचल कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव श्री अनुपम कुमार, मुख्यमंत्री के विशेष कार्यपदाधिकारी श्री गोपाल सिंह उपस्थित थे.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored