Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News
BREAKING NEWS


{"effect":"slide-h","fontstyle":"bold","autoplay":"true","timer":"4000"}

‘सेलेस्टा’ आईआईटी पटना का वार्षिक तकनीकी एवं प्रबंधन महोत्सव

11

- sponsored -

- Sponsored -

बिहटा – सेलेस्टा, आईआईटी पटना का वार्षिक तकनीकी एवं प्रबंधन महोत्सव है। प्रगति के रास्ते पर चल रहे आईआईटी पटना ने हमेशा उचाईयों  को छूने का प्रयास किया है। और इस वर्ष सिलेस्टा के दसवें संस्करण की थीम अनुसार (आ स्टेलर ट्रेक) और भब्य होने वाला है। थीम का अभिप्राय समय और ब्रह्मांड है। आकाशीय तारो के तरह इस साल सेल्स्टा भी चमकेगा।

- sponsored -

- Sponsored -

पूरे बिहार का यह सबसे विशाल एवं लोकप्रिय महोत्सव होने वाला है।सेलेस्टा तकनीकी महोत्सव होने के बावजूद सिर्फ उन लोगो के लिए नहीं है जिनका दिमाग तकनीकी विषयो में लगता है। सेलेस्टा एक भावना है जो हर तरह से लोगो की मदद करने में विश्वास रखती है। हम सामाजिक कार्यों के द्वारा भी लोगो की ज़िंदगी संवारने का प्रयास करते है। “आश्रय” जैसे नेक प्रयत्न के द्वारा हम गरीब बच्चो का जीवन सुधारने का प्रयास करते है जो अपनी आंखो में एक सपना लेके इस दुनिया में आए है।इस साल के मुख्य आकर्षण है रोबोवार, ड्रोन ट्रसल, लाइन फॉलोवर जैसे रोबोटिक इवेंट्स है जिनमे प्रतिभागी अपनी तकनीकी कला का प्रदर्शन करेंगे। सेलेस्टा के अद्भुत सफर का उदाहरण देते हुए टेक एग्जीबिशन रखवाए गए है जिसमें नई सोच के विभिन्न चीज़े देखने को मिलेंगी। हमानॉयड रोबोट एवम् मानसिक शक्ति से चलने वाली ड्रोन भी पेश किए जाएंगे। बच्चो का जोश बढ़ाने के लिए श्री अजीत बालाकृष्णन जी, सी ई ओ रेडिफ एवम् संदीप जैन जी सी ई ओ गीक्स फॉर गीक्स भी उनसे अपने जीवन के बारे में बताएंगे। प्रोनईट का उद्देश्य लोगों को हसाना और नचाना है और इसलिए आ रहे है अनुभव सिंह बस्सी पहले दिन और बेस गंस उसके बाद सबको नचाने।
आज (८ नवंबर) को सेलेस्टा के उद्घाटन समारोह का आयोजन किया गया है जिसमें कई गणमान्य लोगों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई।


पी आई सी टेक्निकल, डॉ मुर्शीद इमाम एवम् फेस्ट कोऑर्डिनेटर रक्षित माहेश्वरी।उन्होंने अपने शब्दो से छात्रों में ऊर्जा का संचार किया है और उन्हें प्रेरित किया।उद्घाटन समारोह के बाद कुछ मनोरंजन का आयोजन किया गया जिसमें सभी उपस्थित प्रतिभागियों ने भाग लिया और खूब आनंद उठाया ताकि वह नए दोस्तो के साथ समय बिता सके और उस रोमांच के लिए त्यार हो सके जो कल होना है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -