Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News

मरोझिया गांव के पूजा समिति व मुहर्रम कमिटी के लोगो ने पेश किया मिशाल

35

- Sponsored -

- sponsored -

नासरीगंज(रोहतास):-

प्रखंड क्षेत्र के मरोझिया गाँव के उत्क्रमित मध्य विद्यालय के प्रांगण में दुर्गापूजा व मुहर्रम को लेकर अधिकारियों और गाँव के दोनों समुदायो के लोगो के साथ सद्भावना समिति की बैठक आयोजित कि गयी। जिसकी अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष शैलेन्द्र कुमार सिंह ने किया। इस बैठक में मुख्य रूप से बीडीओ मनीष कुमार व थानाध्यक्ष राजेश कुमार उपस्थित थे। बैठक के दौरान दशहरा व मुहर्रम को शांति पूर्वक मनाने हेतु चर्चा की गयी। इसमे मरोझिया गांव के दुर्गा पूजा समिति के लोगों ने सर्वसम्मति से अपने निर्णय को बैठक में रखते हुए कहा कि वर्षों से चली आ रही मुहर्रम पर्व के दिन महावीरी झंडा को निकाल कर गाजे-बाजे के साथ पूरे गांव में घुमाने की बरसों पुरानी परंपरा को इस वर्ष से हम लोग मुहर्रम पर्व के दिन महावीरी झंडा को नहीं निकालेंगे।

- Sponsored -

- sponsored -

समाज में समरसता, प्रेम व सद्भाव बना रहे और शांति से हमारा गांव विकास की ओर सदैव अग्रसर रहे। मरोझिया गावँ के पूजा समिति और मुहर्रम कमेटी ने एलान किया कि हम सभी ग्रामीण भाई-बंधु अपने राज्य को एक संदेश देना चाहते हैं कि शांति के मार्ग पर चलकर अपने बाल-बच्चों के भविष्य को उज्जवल करना चाहते हैं। साथ ही साथ यह मैसेज भी देना चाहते हैं कि प्रेम और त्याग से दुनिया का कोई भी काम संभव है। इस मौके पर सद्भावना समिति के सचिव अमित कुशवाहा ने कहा कि जिस तरह से पूजा समिति के लोगों ने प्रेम और त्याग का परिचय दिया है। इससे आज इस गांव का नए युग की ओर उदय हुआ है। अब इस गांव की पहचान नासरीगंज प्रखंड क्या, पूरे प्रदेश में सम्मान के साथ लिया जाएगा।
यह हम सभी के लिए फक्र की बात होगी। सद्भावना समिति के प्रवक्ता जब्बार खान ने कहा कि आप लोग भाईचारे का मिसाल पेश करते हुए अपने त्योहारों में एक-दूसरे को आमंत्रित कर सम्मानित करने का कार्य करें।

इस अवसर पर सद्भावना समिति के सदस्य संजय कुमार, अजय सिंह, मदन केशरी, नितेश कुमार (लड्डु ), मरोझिया मुखिया कन्हैया सिंह, पुजा समिति के सदस्य मदन सिंह, सुरेश सिंह (पुर्व सरपंच), महेन्द्र सिंह, मुहर्रम कमेटी के खलिफा मो० सेराज अंसारी, मुस्लिम अंसारी, इम्तियाज अंसारी, शोएब अंसारी समेत पूजा समिति, मुहर्रम कमेटी और बहुत से बुद्धिजीवी ग्रामीण उपस्थित थे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -