Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News

पालीगंज में गरजे PM , बोले-लालू परिवार ने बिहार तो दूर अपनी जाति तक को कुछ नहीं दिया…

- sponsored -

सन्मार्ग डेस्क पटना: 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए अंतिम बार बिहार पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी के निशाने पर लालू परिवार रहा. पटना से सटे पालीगंज में आयोजित इस जनसभा में पीएम लगभग 25 मिनट तक बोले लेकिन उनके संबोधन का अधिकांश वक्त लालू परिवार के ईर्द-गिर्द ही रहा. उन्होंने यदुवंश से लेकर द्वारिका और सुदर्शन चक्र से लेकर मक्खन तक का जिक्र किया और कहा कि जिन लोगों ने जाति विशेष के नाम पर राजनीति की उन्होंने देश तो दूर अपनी बिरादरी और जाति तक के लिए कुछ नहीं किया. पीएम ने कहा कि मैंने बतौर सीएम और पीएम लगभग दो दशक तक काम किया है और इन पदों को भी मैंने जनता का प्रसाद माना है।

प्रसाद की गरिमा भी मुझे संस्कार में मिली है. मुझे मिले संस्कारों को आज भी मैंने बचाकर रखा है. मोदी ने कहा कि कांग्रेस का नामदार या फिर बिहार का भ्रष्ट परिवार इनकी संपत्ति आज करोड़ों में है. ये पैसे आए कहां से हैं. पीएम ने कहा कि अगर उनको गरीबों की जरा भी परवाह होती तो गलत काम करने से पहले उनके हाथ कांपते. गरीब इनके लिए शब्द मात्र हैं. राजा बनने के बाद उनके आसपास की दीवारें इतनी उंची है कि उनको कुछ दिखाई नहीं देता. सैकड़ों एकड़ जमीन हड़पने के बाद भी लोग माल हड़पने की मंशा से ही काम करते हैं।

Middle Post Content Mobile 320X100
- sponsored -

- sponsored -

मोदी ने कहा कि बिहार ने जिन पर भरोसा किया उन्होंने बस इसे बदनामी दी है. जिस जाति के नाम पर उन्होंने राजनीति की उस जाति से उनको पार्टी का कोई चेहरा नहीं मिला. जिस जाति, समाज ने इनके परिवार को अरबों-खरबों का मालिक बनाया उसी समाज और जाति के साथ धोखा दिया. उन्होंने कहा कि अपने देश और राज्य को तो छोड़िए ऐसे लोगों ने अपनी जाति तक को कुछ नहीं दिया. युवाओं को ऐसा भटकाया कि उन्हें दबंगई के रास्ते चला दिया.  उनके कंधे पर बंदूक रख अपनी ही जाति को गलत दिशा में भेज दिया।

मोदी ने कहा कि उनको अब लग गया है कि 21वीं सदी के वोटर बदल गए हैं औऱ देश के लिए सोचने लगे हैं. मेरे लिए समग्र विकास जरूरी है, हम सबका साथ, सबका विकास को लेकर आगे बढ़ रहे हैं. गरीबों के लिए काम कैसे किया जाता है वो गरीब मां का बेटा ही समझ सकता है. मोदी ने कहा कि जिस बात को लेकर यदुवंश की चर्चा होती है मैं उसकी धरती यानी द्वारिका से आया हूं।

हमारी प्रेरणा मक्खन खाने वाले बाल गोपाल हैं. हमारी प्रेरणा कृष्ण हैं. जब-जब हमें जरूरत पड़ेगी हम सुदर्शन चक्र भी चलाएंगे क्योंकि हमें विकास भी करना है और सुरक्षा भी करनी है. मालूम हो कि पटना साहिब सीट से भाजपा ने केंद्रीय मंत्री राम कृपाल यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है जो यादव बिरादरी से हैं और उनका सीधा मुकाबला लालू प्रसाद की बड़ी बेटी मीसा भारती से है ऐसे में पीएम ने अपनी अंतिम सभा से यादव वोटरों को गोलबंद करने की पूरी कोशिश की।

Before Author Box 300X250
Befor Author Box Desktop 640X165
After Related Post Mobile 300X250
After Related Post Desktop 640X165