Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News
BREAKING NEWS


{"effect":"slide-h","fontstyle":"bold","autoplay":"true","timer":"4000"}

‘व्हाट्सअप पर जासूसी’ से आमजन चिंतित, बोले भरोसा टूटा

79

- Sponsored -

- sponsored -

राजीब झा / सहरसा

व्हाट्सएप के जरिये जासूसी की बात मीडिया में आने के आम लोग अब व्हाट्सएप अनइंस्टाल करने लगे है। जानकारी के अनुसार आम लोगों ने जब न्यूज़ में यह देखा कि व्हाट्सअप पर जासूसी की जा रही है तो कुछ लोगों ने अपने मोबाईल से व्हाट्सएप को अनइंस्टॉल करने लगे।

अजीत कुमार , दिलीप कुमार , बौआ जैसे दर्जनों मोबाइल उपभोक्ता ने बताया की अब जब देश के पत्रकार एवं बड़े बड़े लोगों के मोबाइल की जासूसी की जा रही है तो आम आवाम के साथ किया होगा। उनलोगों ने बताया कि व्हाट्सअप से अच्छा मेसेंजर पर बात कर लिया जायेगा जिस से सीक्रेसी बनी रहेगी।

- sponsored -

- Sponsored -

हालांकि अभी तक जो मीडिया के द्वारा रिपोर्ट दिखाया गया उसमें यही जानकारी दिखाई गयी कि भारत के दस एक्टिविस्ट ने इस बात की पुष्टि किया कि उन्हें व्हाट्सएप ने बताया कि उनके व्हाट्सएप की जासूसी की गयी।

हालांकि भारत सरकार के केंद्रीय आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बताया कि सरकार इस मामले को लेकर गंभीर है व्हाट्सएप से इस संबंध में जवाब मांगा गया है। भारत सरकार लोगों को प्राइवैसी को प्रोटेक्ट करने के लिए तत्पर है। वैसे इस मसले पर जब दिल्ली में कार्यरत आईटी इंजीनियर अभिनव रॉय से बात हुई तो उन्होंने जानकारी दिया कि डेटा चोरी करने के उद्देश्य से ऐसा किया जा सकता है। लेकिन इससे अन्य कोई लाभ प्राप्त नही होगा वैसे किसी की सीक्रेसी की जासूसी करना गलत है।

उन्होंने कहा कि इस मसले को लेकर खुद कानून एवं आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद जी सजग है। लोगों को व्हाट्सएप अनइंस्टॉल करने की कोई जरूरत नही है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -