Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News
BREAKING NEWS


{"effect":"slide-h","fontstyle":"bold","autoplay":"true","timer":"4000"}

20 साल तक रहेगी मोदी सरकार – बोले अठावले

19

- Sponsored -

- sponsored -

केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (अठावले) के अध्यक्ष राम दास अठावले आज कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग ) की सरकार केंद्र में 20 साल तक रहेगी और गांव, गरीब और किसान के सपने पूरे करेगी।

श्री अठावले ने राज्यसभा में केंद्रीय बजट 2019-20 की चर्चा में हिस्सा लेते हुए कहा कि यह बजट देश से गरीबी हटाने का बजट है। इसमें समाज के सभी वर्गों के हितों को पूरा करने का प्रयास किया है और सभी के लिए कुछ न कुछ हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जनता ने समर्थन किया है क्योंकि पिछले पांच सालों में उनकी सरकार ने गरीबों, आदिवासियों, अनुसूचित जातियों और समाज के वंचित वर्ग के लिए काम किया है। उन्हाेंने कहा कि यह सरकार न केवल 2019 में दौबारा चुनी गयी है बल्कि 20 साल तक सत्ता में रहेगी और समाज के कल्याण के काम करती रहेगी। उन्होंने कहा, “ हमारी सरकार 20 साल तक रहेगी।”

- sponsored -

- Sponsored -

उन्हाेंने कहा कि सरकार जनादेश को सफल बनाएगी और अगले पांच साल में जनता की आकांक्षाओं को पूरा करेगा। श्री मोदी 2024 के चुनावों में फिर जीतेंगे और सरकार का गठन करेंगे।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सरकार ने सामाजिक कल्याण के कार्यक्रमों के अावंटन में वृद्धि की है। इसका अावंटन बढ़ा दिया गया है। अनुसूचित जाति और जनजाति के लोगों को आर्थिक रुप से मजबूत बनाने के लिए उन्हें 20 लाख रुपए से लेकर 15 करोड़ रुपए तक का ऋण उपलब्ध कराया जा रहा है।

उन्हाेंने कहा कि सरकार ने जल संकट से निपटने के लिए व्यापक योजना तैयार की है और प्रत्येक खेत तथा घर को जल उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होेंने कहा कि मुंबई के वर्षा जल का संरक्षण किया जा रहा है। इस जल का इस्तेमाल उन क्षेत्रों में किया जाएगा जहां पानी की कमी है। उन्होंने कहा कि नदी संपर्क योजना का सुझाव डा. भीमराव अम्बेडकर ने पंडित नेहरु मंत्रिमंडल में जल संसाधन मंत्री के रुप में दिया था जिसपर कांग्रेस ने कभी काम नहीं किया। माेदी सरकार इस योजना पर गंभीरता से आगे बढ़ रही है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -