Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News
BREAKING NEWS


{"effect":"slide-h","fontstyle":"bold","autoplay":"true","timer":"4000"}

रोहित ने तोड़ा डॉन ब्रैडमैन का वर्ल्ड रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने तोड़ा डॉन ब्रैडमैन का वर्ल्ड रिकॉर्ड

43

- sponsored -

- Sponsored -

नई दिल्ली/एजेंसी : सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 176 रन बनाकर आउट हुए हैं। रोहित शर्मा ने 170 रन से ज्यादा की पारी खेलकर एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है, जो अब तक ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सर डॉन ब्रैडमैन के नाम था।
रोहित शर्मा अब भारत में टेस्ट क्रिकेट में 100 से ज्यादा के औसत से रन बना रहे हैं। रोहित शर्मा दुनिया के पहले ऐसे क्रिकेटर हैं, जिन्होंने कम से कम 10 पारियां खेलते हुए 100 से ज्यादा के औसत से टेस्ट क्रिकेट में रन बनाए हैं। इस मामले में तीसरे नंबर पर एडम वोक्स हैं, जिन्होंने 86.25 के औसत से रन बनाए थे। वहीं, डगलस जरडिन ने 81.66 के औसत से टेस्ट क्रिकेट में घरेलू सरजमीं पर रन बनाए थे।
दाएं हाथ के बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 244 गेंदों में 23 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 72.13 के स्ट्राइक रेट के साथ 176 रन की पारी खेली। इसी के साथ रोहित शर्मा का घर पर टेस्ट क्रिकेट में औसत 100 के पार हो गया है। कम से कम दस पारियां खेलने के बाद रोहित शर्मा ने दुनिया के महान बल्लेबाज सर डॉन ब्रैडमैन के रन औसत को पीछे छोड़ दिया है। डॉन ब्रैडमैन ने अपने घर पर 98.22 के औसत से रन बनाए थे, जिसे हिटमैन ने पीछे छोड़ दिया है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored