Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News

पूरे बिहार में निर्माण कार्य अगले आदेश तक 11 से 5 बजे शाम तक बंद रहेगा

कुल 103 बच्चो की मौत हुई है- मुख्य सचिव दीपक कुमार

550

- sponsored -

- Sponsored -

मुख्य सचिव दीपक कुमार की प्रेसवार्ता

- sponsored -

- Sponsored -

मुख्यमंत्री के बैठक को जानकारी साझा करते हुए दीपक कुमार ने कहाकि आज बैठक में गर्मी के प्रभाव और इंसेफ्लाइटिस को लेकर बैठक हुआ। केजरीवाल में 18 जबकि मुजफ्फरपुर मेडिकल कालेज में 85 बच्चो की मौत हुई है। कुल 103 बच्चो की मौत हुई है। इंसेफ्लाइटिस के पीड़ित बच्चो के इलाज का सारा खर्च सरकार देगी इसका निर्णय लिया गया है वही मृत बच्चो के परिजनों को सरकार चार लाख की मुवावजा देगी। मुख्य सचिव ने कहाकि काफी बच्चे ठीक भी हुए है। सभी मृतक बच्चो के घर कल से एक एक्सपर्ट की टीम जाएगी। जो बच्चो के बैकग्राउंड को लेकर एक रिपोर्ट सरकार को देगी। ये रिपोर्ट इस मामले के केस अनुसंधान में काफी मददगार होगी। इसके आकड़ो पर सरकार आगे के लिए बेहतर प्लान करेगी। 12 जिलों में 222 प्रखंड में इस तरह के मामले सामने आए है। सबसे अधिक इंसेफ्लाइटिस से मुसहरी ,मीनापुर काटी एव बोचहा सबसे अधिक प्रभावित है।

गर्मी को लेकर सूबे के हालात को लेकर भी मुख्य सचिव ने सरकार की ओर से किये जा रहे पहल की जानकारी दी। 15 तारीख को सब कुछ अप्रत्याशित थी, 77 लोगो ने अस्पताल में दम तोड़ा वही 22 लोग मृत हालत में लाये गए थे।
हीट वेब से अभी तीन दिनों तक सूबे को राहत नही मिलेगी। मध्य  बिहार में सभी मार्किट 11 बजे पांच बजे तक बंद रहेंगे। पूरे बिहार में निर्माण कार्य अगले आदेश तक 11 से 5 बजे शाम तक बंद रहेगा।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored