Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News

ग्रामिणों ने तीन लूटेरों को पकड़ कर किया पुलिस के हवाले

- sponsored -

नानपुर (सीतामढ़ी)-: बैक से रूपये निकाल कर ले जा रहे सीएसपी के संचालक से रूपये छिन कर भाग रहे तीन अपराधीयों को ग्रामीणों ने साहस का परिचय दिखा खदेड़ कर पकड़ लिया। घटना बहेरा मझौर पथ के बीच बहेरा मुशहरी टोला के पास शाम लगभग 4:30 बजे की हैं। जब नानपुर थाना के नयाटोल गाँव के पंसस सह सीएसपी संचालक मो मोजीबुर रहमान पुपरी स्टेट बैंक से पैसे निकाल मोटरसाइकिल से आ रहे थे। जब बहेरा मुशहरी टोला के पास पहुंचे थे तभी पीछे से अपाची सवार तीन अपराधी ओवरटेक कर आगे से रोक दिया। तथा पिस्टल दिखा कुर्ते से रूपये छिन कर भागने लगा। महम्मदपुर गाँव में झंडा मेला होने के कारण सड़क पर लोगों की आवागमन होने से लोगों ने घटना को देख अपराधी को खदेड़ा तब अपराधी ग्रामीणों पर हवाई फायरिंग कर भागना चाहा। तब सैकड़ों ग्रामीणों ने साहस का परिचय दिखा खदेड़ कर तीनों को अपाची मोटरसाइकिल के साथ पकड़ लिया। इस दौरान गुस्साएं भीड़ ने तीनों युवक की जमकर धुनाई। लेकिन इस दौरान अपाची पर सवार दो युवक भागने में सफल रहा। ग्रामीणों ने तीनों अपराधी को पकड़ स्थानीय मुखिया मो सऊद के दरबाजे पर लाकर घर में बंद कर दिया। इसकी सूचना स्थानीय थाना पुलिस को दी गई। सूचना पाकर नानपुर थानाध्यक्ष राम एकबाल प्रसाद, पुअनि इम्तेयाज खान, एस के तिवारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच तीनों अपराधी को कब्जे में लेना चाहा। परंतु गुस्साएं भीड़ का शिकार पुलिस को होना पड़ा। इस दौरान गुस्साएं भीड़ व पुलिस के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई। बिगड़ती स्थिति को देखते स्थानीय पुलिस ने वरिय अधिकारी को सूचना दी। सूचना पाकर तीन थाने की पुलिस पहुंची। वरिय अधिकारी के आदेश पर पुपरी थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार, चोरौत प्रभारी अमीता सिंह सशस्त्र बलों के साथ घटनास्थल पहुंचे तब काफी मशक्कत के बाद तीनों अपराधी को मुखिया मो सउद के घर से निकाल थाने लाकर हवालात में बंद किया गया।
इस बाबत पीड़ित नयाटोल गांव निवासी मो मोजीबुर रहमान ने बताया की मैं पुपरी स्टेट बैंक से 71 हजार रूपये निकाल कर आ रहा था तथा 10 हजार रूपये मेरे पास थे। तथा एक चेक ढाई लाख, एक 3लाख व एक सादा ब्लैंक चेक, तीन एटीएम, आधार कार्ड, पेन कार्ड, ड्राईविग लाईसेंस, पहचान पत्र, एक सेमसंग का ऐन्ड्रायड मोबाइल, बैंक के द्वारा जारी किए गए आई कार्ड सहितअन्य सामान टूट कर भागा। जिसे ग्रामीणों ने पकड़ लिया।
वहीं गिरफ्तार किए तीनों अपराधी की पुलिस ने जब तलाशी ली तो तीनों के पास से दो ऐन्ड्रायड मोबाइल बरामद की गई। जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया। वहीं गिरफ्तार किए गए युवक की पहचान नानपुर थाना क्षेत्र के गोरौल गांव के बीस वर्षिय मो सीबुतुल्लाह, सतेर के लड्डू कुमार व पुनौरा गांव के सत्यम कुमार के रूप में की गई हैं।

Before Author Box 300X250
Befor Author Box Desktop 640X165
After Related Post Desktop 640X165
After Related Post Mobile 300X250