Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News
Breaking News
मुख्यमंत्री के ‘क-ख-ग…’ बयान पर तेजस्वी का पलटवार, कहा – अगर मुझे नहीं आता तो आपने मुझे डिप्टी सीएम क्यों बनायाप्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थापित लिपिक को रिश्वत लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तारगंगा के जलस्तर में अप्रत्याशित वृद्धि ने ढाया कहर, कई गांव भीषण बाढ़ की चपेट मेंबिहटा में बाइक सवार अज्ञात अपराधियों ने दिनदहाड़े फायरिंग कर फैलाई दहशतसीएम नीतीश ने बक्सर से भागलपुर तक गंगा के जलस्तर का किया हवाई सर्वेक्षणराजद विधायक सीएम आवास के आगे बैठे धरना परमुख्यमंत्री ने विरोधियों पे कसा तंजजानिये किन लोगों को कांग्रेस नहीं देगी टिकट ?जब भाजपा नेता ने पार्टी मुख्यालय में ही पत्नी पर किया हमलामुख्यमंत्री ने बड़बोले नेताओं को चेताया, कहा – बिहार एनडीए में कोई दरार नहीं

गर्मी और लू ने लोगों के चैन को पूरी तरह से छिन लिया है…

26

- sponsored -

- Sponsored -

जहानाबाद: गर्मी तथा लू लोगों के चैन को पूरी तरह से छिन लिया है। न दिन में सुकुन है और नहीं रात में। सुबह होते ही सूर्य देवता अग्नि की बारिश करने लगते हैं। जैसे-जैसे दिन चढ़ता है धूप और प्रचंड रूप धारण कर लेता है। हालात यह है कि सुबह 10 बजते ही लोग घरों में दूबक जा रहे हैं।वहीं रात्रि में धूप से भले ही छुटकारा मिलती हो लेकिन गर्मी का शीतम अपना कहर बरपाता रहता है। इधर कई दिनों से औसत तापमान 42 डिग्री अधिकतम बना हुआ है। यंहा तक कि मंगलवार को भी अधिकतम तापमान 43 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

- sponsored -

- Sponsored -

गर्मी के कारण अतिआवश्यक कार्य से ही लोग घर से निकलते हैं। सामान्यत: लोग घर में ही रहने को बाध्य हैं। गर्मी के प्रकोप का असर व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर भी दिखने लगा है। जिन मंडियों में पूरे दिन भीड़ भाड़ की स्थिति रहती थी वहां सुबह-शाम ही लोग नजर आते हैं। ग्रामीण इलाकों से खरीददारी के लिए आने वाले लोग अपने निकटवर्ती बाजार में ही ज्यादा जाना मुनासिब समझ रहे हैं। जिसके कारण जिला मुख्यालय के व्यवसायिक प्रतिष्ठान का व्यवसाय प्रभावित हो गया है।

शादी-विवाह के लगन के इस मौसम में कपड़े तथा अन्य सामाग्रियों की दुकानों में गांव के लोगों की भीड़ रहनी चाहिए थी लेकिन मौसम की मार के कारण भीड़ भाड़ नहीं देखी जा रही है।वहीं आम आदमी इस गर्मी से सबसे ज्यादा परेशान है।भीषण गर्मी को देखते हुए डॉक्टर भी कड़ी धूप और चल रहे लू के गर्म हवाओं से बचने की सलाह दे रहें है।

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -