Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News

बीस साल से काम कर रही नौकरानी ने की 70 लाख की चोरी

बीस साल से काम कर रही नौकरानी ने की 70 लाख की चोरी

19

- Sponsored -

- sponsored -

पटना/संवाददाता । राजधानी के कदमकुआं थानांतर्गत दिनकर चौक के समीप रहने वाले नर्सिग होम मालिक अभिषेक जायसवाल के मकान पॉपुलर भवन से 70 लाख रुपये के गहने और नकदी चोरी होने की बात सामने आई है। पुलिस ने मामले में उनके घर पर 20 सालों से काम करने वाली नौकरानी समेत दो नौकरों को गिरफ्तार किया है।
ये दोनों भी 15 और छह वर्षो से अभिषेक के घर एवं नर्सिग होम में काम कर रहे हैं। इनके अलावा एक महिला और युवक को गिरफ्तार किया गया है, जिन्होंने नौकरों को चोरी करने और माल छिपाने में सहयोग किया था। पुलिस ने उनके पास से नकदी और जेवरात मिलाकर 50 लाख रुपये से अधिक का माल बरामद कर लिया है। इसके अलावा घर की डुप्लीकेट चाबी भी बरामद हुई है। थानाध्यक्ष निशिकांत निशि ने बताया कि चोरी की घटना दर्ज होने के कुछ ही घंटे बाद पुलिस ने मामले का उद्भेदन कर दिया। दो महिलाओं और तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ के बाद कई और राज सामने आ सकते हैं।
अभिषेक और उनके परिवार को सालों से काम कर रहे नौकरों पर पूरा विश्वास था, इसलिए वे कहीं जाने से पहले घर की चाबियां उन्हें देकर जाते थे। दशहरा पर पूरा परिवार कोलकाता गया था। चाबी 20 साल से सेवारत नौकरानी सुधिया के पास थी, जिसके ससुर और पति भी उनके यहां काम करते थे। नौकरानी ने बक्सर निवासी श्यामू (15 साल से कार्यरत), छह साल पुराने नौकर अनिल और एक बाहरी युवक दिलीप को साथ मिलाकर घर से 70 लाख के गहने और कुछ लाख नकदी गायब कर दिया। सोमवार को वे लौटकर आए तो घटना की जानकारी हुई।
पुलिस के मुताबिक, चोरी के तुरंत बाद सभी आरोपितों ने आपस में रुपयों और जेवरात का बंटवारा कर लिया था। 17 लाख रुपये का हीरे का कंगन नौकरानी के हिस्से में आना था, जिसे सोमू ने रख लिया था। इसी कंगन को लेकर सोमू और नौकरानी आपस में झगड़ा कर रहे थे। वे घर में नौकरों के लिए बने क्वार्टर में रहते हैं। अभिषेक के घर की महिला ने उनकी बातें सुन लीं। इसके बाद पुलिस को चोरी की घटना की जानकारी दी। पुलिस ने सबसे पहले सोमू को उठाया। उससे सख्ती से पूछताछ की गई, तब बाकी आरोपितों के नाम सामने आ गए।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -