Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News
BREAKING NEWS


{"effect":"slide-h","fontstyle":"bold","autoplay":"true","timer":"4000"}

डूबने से तीन बच्चों की मौत

5

- Sponsored -

- sponsored -

संवाददाता
सिंहवाड़ा : ग्रामीण क्षेत्रों में दुर्गापूजा खत्म होने के बाद लोग घरों के लिए मिट्टी इकट्ठा करना शुरू करते हैं। इन मिट्टियों का प्रयोग प्राय: साल भर घरों में विभिन्न रूपों में किया जाता रहा है। इसी को लेकर प्रखंड क्षेत्र के कटासा गांव में मिट्टी इकट्ठा करने के बाद तालाब में नहाने के क्रम में दो बच्चियों की मौत डूब कर हो गयी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को कटासा निवासी मो. रईस की 12 वर्षीय पुत्री आलिया और इसी गांव के मो. सोएब की पुत्री नूरसबा परवीन गांव के ही तालाब में से मिट्टी खोद कर लाने गयी थी। मिट्टी खोदने के बाद उसी तालाब में दोनों स्रान करने लगी। इसी क्रम में वह गहरे पानी में चली गयी और डूब गयी।

- Sponsored -

- sponsored -

ग्रामीणों ने जब उन दोनों को बाहर निकाला तो दोनों की मौत हो चुकी थी। इसके बावजूद परिजनों ने दोनों लड़कियों को सिंहवाड़ा के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया, जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

दूसरी घटना बेनीपुर  प्रखंड क्षेत्र के कन्हौली गांव में सड़क किनारे गड्ढे में डूबने से गांव के ही मुकेश मुखिया के तीन वर्षीय पुत्र विपिन कुमार की मंगलवार को मृत्यु हो गई।

ग्रामीणों ने बताया कि परिजन जब तक समझ पाते, तब तक बच्चा काफी पानी पी चुका था। बच्चे को अस्पताल ले जाने के क्रम में ही उसकी मौत हो गयी। वैसे मुख्यालय से पांच किलोमीटर की दूरी कम करने के लिए नदी में पुल बनें वर्षों बीत गया, लेकिन पहुंच पथ नहीं बना। यह खामियां ग्रामीणों को उठाना पर रहा है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored