Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News

वीनू मांकड़ : केरल को बिहार ने चार विकेट से हराया

7

- Sponsored -

- sponsored -

पटना। बिहार के दो स्पिनरों सूरज कश्यप और सूरज राठौर की फिरकी में केरल की टीम फंस गई और वीनू मांकड़ अंडर-19 वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट में बिहार की टीम 4 विकेट से जीत दर्ज कर जीत की पटरी पर लौट आई। सूरज कश्यप ने 12 रन देकर तीन और सूरज राठौर ने 21 रन देकर 3 विकेट चटकाये।

गुवाहाटी के एसीए स्टेडियम बारसपाड़ा में खेले गए मैच में टॉस बिहार ने जीता और पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए केरल की टीम 33.3 ओवर में सभी विकेट खोकर 78 रन बनाये। जवाब में बिहार को इस मामूली लक्ष्य को पाने के लिए पसीने बहाने पड़े और आखिरकार 30.5 ओवर में छह विकेट पर 80 रन बना कर मैच अपने नाम कर लिया।बिहार का अगला मैच 16 अक्टूबर को हिमाचल प्रदेश से है.

- Sponsored -

- sponsored -

केरल की पारी के पहले दो विकेट तेज गेंदबाज अंकुश राज और आमोद यादव ने चटकाये। इसके बाद स्पिनरों का जादू चला। अनाथकृष्णन जे और शॉन रोजर ने थोड़ी अच्छी बैटिंग कर दी और केरल का स्कोर 78 रन तक पहुंच गया। अनाथकृष्णण जे ने 32 और शॉन रोजर ने 13 रन बनाये। बाकी सारे बल्लेबाज फेल हो गए। बिहार की ओर अंकुश राज ने 12 रन देकर 2, अमोद यादव ने 6 रन देकर 1, सूरज राठौर ने 21 रन देकर 3, परमजीत सिंह ने 21 रन देकर 1 और सूरज कश्यप ने 12 रन देकर 3 विकेट चटकाये।

जवाब में बिहार की टीम की शुरुआत खराब रही। 15 रन पर एक विकेट गिर गया। अंकुश राज 10 रन बना कर बना आउट हो गए। अर्णव किशोर फिर फेल हो गए। मात्र 7 रन बना कर पवेलियन लौट गए। इस समय टीम का स्कोर 33 रन था। अभी टीम के स्कोर में छह और जुड़े थे कि बिहार के दो और विकेट गिर गए। पीयूष कुमार सिंह और आमोद यादव पवेलियन लौट गए। पीयूष कुमार सिंह 11 और आमोद यादव 0 रन बना कर आउट हुए। इसके बाद आकाश राज और सूरज कश्यप ने मिल कर बिहार को जीत के करीव पहुंचा दिया और बिहार ने चार मैचों में तीसरी जीत दर्ज की। आकाश राज ने 55 गेंदों में 22 और सूरज कश्यप ने 38 गेंद में 19 रन बनाये। केरल की ओर से अनाथकृष्णन जे ने 26 रन देकर 2, किरण सागर एम ने 21 रन देकर एक, अल्फी फ्रांसिस ने 4 रन देकर एक विकेट चटकाये।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored