Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News
Breaking News
छात्र के साथ पुलिसकर्मियों ने की बदसलूकीपंचवटी ज्वेलरी शॉप में 5 करोड़ के लूट के मामले में खुलासा, 3 को किया गिरफ्तारपुलिस प्रशासन को फिर अपराधियों ने दी खुली चुनौती, घर मे घुसकर सोये हुए प्रोपर्टी डीलर की कर दी हत्याचाय की दुकान में पुलिस की छापेमारी, भारी मात्रा में गांजा बरामदsahara group ने जमाकर्ताओं के पैसे वापस नहीं किए तो सरकार करेगी कार्रवाई : मोदीChandrayaan-2 की लॉन्चिंग सफल, दुनिया में भारत का डंका बजाSBI की ऑनलाइन सेवायें बाधित ? ग्राहक परेशानदरभंगा शहरी क्षेत्र के कई इलाकों में पानी प्रवेश कर गयागोली मार कर महिला डाक कर्मी कि की हत्या, भीड़ ने आरोपी को पकड़ कर पीट पीट कर मार डालास्वर्गीय रामचंद्र पासवान का पार्थिव शरीर पहुँचा पटना एयरपोर्ट

दिल्ली में सीतामढ़ी के मुखिया रितु जयसवाल हुईं उप राष्ट्रपति से सम्मानित।

- sponsored -

सीतामढ़ी 26 नवम्बर को नई दिल्ली के विज्ञान भवन में इंटरेक्टिव फोरम ऑन इंडियन इकोनॉमी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री जी के आकांक्षी जिलों में से एक सीतामढ़ी के सोनबरसा प्रखण्ड के ग्राम पंचायत राज सिंहवाहिनी को अपने उत्कृष्ट कार्यों से राष्ट्रीय स्तर पर एक नई पहचान दिलाने वाली, स्वच्छ भारत अभियान में बेहतरीन योगदान देने केलिए और अपने कुशल नेतृत्व से भारत के गाँव में बदलाव की एक नई मिसाल पेश करने केलिए मुखिया श्रीमती रितु जयसवाल को “चैंपियंस ऑफ चेंज” पुरस्कार से भारत के उप राष्ट्रपति महामहिम श्री एम वेंकैया नायडू के हाथों सम्मानित किया गया। मणिपुर के माननीय मुख्यमंत्री श्री नोम्बथोंगन बिरेन सिंह, केंद्रीय मंत्री श्री जसवंत सिंह, केंद्रीय मंत्री श्री सुदर्शन भगत, केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति, झारखंड से सांसद विद्युत वरण महतो, छत्तीसगढ़ से सांसद अभिषेक सिंह एवं मुखिया रितु जयसवाल सहित पूरे देश से भारतीय पुलिस सेवा के पुलिस अधीक्षकों, भारतीय प्रशासनिक सेवा के कुछ जिलाधिकारियों, सांसदों, शिक्षाविद्द एवं संस्थानों को मिला कर कुल 50 लोगों को यह सम्मान दिया गया।

इस पुरस्कार केलिए देश भर से माननीय प्रधानमंत्री जी के आकांक्षी जिलों में अलग अलग क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों के प्रोफ़ाइल का चयनकर्ताओं ने गहराई से अवलोकन किया और तब जा कर जजों के पैनल ने इनके नाम पर मुहर लगाई। भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति के.जी. बालाकृष्णन की अध्यक्षता वाले जजों के पैनल के अन्य सदस्य इस प्रकार थे: न्यायमूर्ति ज्ञान सुधा मिश्रा, पूर्व न्यायधीश सुप्रीम कोर्ट, एस. वाई कुरैशी, पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त, सोनल मानसिंह, पद्म भूषण, अनिल कुमार सिन्हा, पूर्व निदेशक, सी.बी.आई, सुभाष घई, फ़िल्म निर्माता, वेद प्रताप वैदिक, वरीय पत्रकार, पहलाज निहलानी, पूर्व अध्यक्ष, सी.बी.एफ.सी, यदुवेन्द्र माथुर (भा.प्र.से), अपर सचिव, नीति आयोग, नंदन झा, अध्यक्ष, पंचायती टाइम्स एवं अमित बजाज, अध्यक्ष, आदित्य बिड़ला ग्रुप। देर शाम तक चले इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि महामहिम उप राष्ट्रपति श्री एम वेंकैया नायडू के अलावा केंद्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी, केंद्रीय मंत्री डॉक्टर हर्ष वर्धन एवं मशहूर बॉलीवुड कलाकार गोविंदा सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

- sponsored -

- sponsored -

Middle Post Content Mobile 320X100

इस अत्यंत हीं महत्वपूर्ण पुरस्कार से नवाज़े जाने वालों में पूरे देश के पंचायती राज प्रतिनिधियों में और बिहार राज्य से एक मात्र नाम सिंहवाहिनी मुखिया रितु जयसवाल का होना उनके पंचायत एवं प्रखण्ड केलिए हीं नहीं बल्कि पूरे जिले एवं राज्य केलिए गौरव की बात है। इस नए कीर्तिमान से मुखिया रितु ने यह साबित किया है कि महिला पंचायत प्रतिनिधि यदि मुखिया पति के बजाए खुद कार्य करने पर विश्वास करें और सच्ची निष्ठा एवं लगन से अपने कर्तव्यों का पालन करें तो नारी शक्ति की एक मिसाल बन सकती हैं।

पो

Befor Author Box Desktop 640X165
Before Author Box 300X250
After Related Post Desktop 640X165
After Related Post Mobile 300X250